Youth Panchayat: जयंत चौधरी का PM मोदी से सवाल, ‘अग्निवीरों’ को पेंशन नहीं तो MP-MLA को क्यों ?

Edited By Mamta Yadav, Updated: 12 Jul, 2022 10:12 PM

jayant question to pm modi if  agniveers  do not get pension then why mp mla

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मंगलवार को आगरा जिले के खंदौली में आयोजित ‘युवा पंचायत'' को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं की भावनाओं को समझना नहीं चाहते हैं।'''' उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2020 के बाद...

आगरा: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मंगलवार को आगरा जिले के खंदौली में आयोजित ‘युवा पंचायत' को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं की भावनाओं को समझना नहीं चाहते हैं।'' उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2020 के बाद सेना में कोई भर्ती नहीं हुई है, जिससे युवा बेरोजगार घूम रहे हैं।

चौधरी ने सवाल किया कि ‘‘जब सेना के जवान पेंशन के हकदार नहीं, तो सांसद और विधायक क्यों इसके हकदार हैं।'' उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘यह आगरा है, यहां के लोग ताज छीन लेंगे।'' रालोद प्रमुख ने कहा कि वह राज्यसभा में ‘अग्निपथ' योजना का विरोध करेंगे और युवाओं के लिए लड़ंगे।

गौरतलब है कि सरकार ने सेना में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ योजना''की घोषणा पिछले महीने की थी जिसके तहत साढ़े 17 से 21 साल तक के युवाओं की ‘‘अग्निवीरों' के तौर पर चार साल के लिए भर्ती होगी। कुल ‘अग्निवीरों'' में से 25 प्रतिशत तक को सेना में पूर्णकालिक सेवा का मौका मिलेगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!