अडाणी के मुद्दे की वजह से भारत की छवि दांव पर, भारत सरकार अपना रुख साफ करें- मायावती

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 05 Feb, 2023 01:54 PM

india s image at stake due to adani issue

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस (press conference) में कहा कि अडाणी के मुद्दे की वजह से भारत की छवि (image) दांव पर लगी है और हर कोई इसको लेकर चिंतित है, लेकिन सरकार इसे बहुत हल्के में ले रही है। उन्होंने कहा कि...

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस (press conference) में कहा कि अडाणी के मुद्दे की वजह से भारत की छवि (image) दांव पर लगी है और हर कोई इसको लेकर चिंतित है, लेकिन सरकार इसे बहुत हल्के में ले रही है। उन्होंने कहा कि अडाणी मामले का भारतीय (Indian) अर्थव्यवस्था पर दीर्घकालीन (long term) प्रभाव पड़ेगा और दुर्भाग्यपूर्ण (unfortunate) है कि सरकार (Government) इस देश के लोगों को भरोसे में नहीं ले रही है। मायावती ने  जारी एक बयान में कहा रविदास जयंती पर अडाणी प्रकरण को कैसे भूला जा सकता है क्योंकि ये नई चिंता का कारण है। इस तरह के मामलों का हल ढूढ़ने (Find a solution) के बजाय सरकार लोगों को नजरअंदाज (ignore) कर नए वादे कर रही है। 

PunjabKesari

अडाणी मुद्दे को सरकार बहुत हल्के में ले रही 
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि विश्व में अपनी रैंकिंग स्थापित करने वाले इस देश के एक कारोबारी (businessman) की वजह से भारत का आर्थिक जगत निराश और अवसाद में है। इसका इस देश की अर्थव्यवस्था (economy) और आम जीवन पर दीर्घकालीन असर पड़ने जा रहा है। अन्य मामलों की तरह ही अडाणी के मामले में सरकार इस देश के लोगों को सदन के माध्यम से भरोसे में नहीं ले रही हैं। सरकार को लोगों के भरोसे के साथ नहीं खेलना चाहिए।

PunjabKesari

अमेरिकी जांच एजेंसी ने लगाया हैं आरोप 
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी शॉर्ट सेलर (american short seller) और वित्तीय शोध (financial research) कंपनी हिंडनबर्ग (Hindenburg) ने करीब 10 दिन पहले अडाणी समूह के खिलाफ कंपनी संचालन के मोर्चे पर गड़बड़ी के कई आरोप लगाए थे। जिसके बाद से अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई है। अहमदाबाद (Ahmedabad) स्थित अडाणी समूह (Adani Group) ने सभी आरोपों का खंडन किया है और इसे भारत पर सुनियोजित (well planned) हमला करार दिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!