Mathura: 6 दिसंबर को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, शाही मस्जिद ईदगाह में हनुमान चालीसा के पाठ पर अड़ी हिंदू महासभा

Edited By Mamta Yadav, Updated: 04 Dec, 2022 08:55 PM

hindu mahasabha adamant on the recitation of hanuman chalisa

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डे ने कहा कि इस दिशा में सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा तथा धारा 144 को तोड़ने के किसी प्रयास को सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक अखिल भारत हिन्दू महासभा के 25 कार्यकर्ताओं को...

मथुरा: अखिल भारत हिन्दू महासभा के 06 दिसंबर को शाही मस्जिद ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डे ने कहा कि इस दिशा में सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा तथा धारा 144 को तोड़ने के किसी प्रयास को सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक अखिल भारत हिन्दू महासभा के 25 कार्यकर्ताओं को 107/116 सीआरपीसी में पाबन्द कर दिया गया है। अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री ने 6 दिसंबर को विवादित ढांचे में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की है जिसे देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है।

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल त्रिपाठी ने कहा कि उनकी योजना तो विवादित ढांचे में हनुमान चालीसा पढ़ने की है किंतु यदि प्रशासन उन्हें ऐसा करने से रोकता है तो जिस स्थान पर उन्हें रोका जायेगा उसी स्थान पर वे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। जिला प्रशासन ने भड़काऊ पोस्ट डालने पर दो लोगों के खिलाफ पहले ही सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने 06 दिसंबर 2021 को विवादित ढांचे में जलाभिषेक करने की घोषणा की थी किंतु जिला प्रशासन ने उस समय उसे विफल कर दिया था।

उधर पूर्व सीएलपी लीडर उत्तर प्रदेश विधानसभा प्रदीप माथुर ने महासभा द्वारा घोषित कार्यक्रम की तीखी आलोचना की है। उनका कहना है कि मथुरा की फिजा को खराब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक ओर महासभा के तीन पदाधिकारी श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही मस्जिद ईदगाह प्रकरण में अलग अलग मुकदमा दायर कर चुके हैं दूसरी ओर उनका यह आचरण अनुचित है। उन्होंने महासभा के पदाधिकारियों से पूछा है कि क्या उनका न्यायपालिका पर भरोसा नहीं है जो दोनों काम साथ साथ कर रहे हैं।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!