गाजीपुर मर्डर केस: दो RPF जवानों की हत्या मामले में चार शराब तस्कर गिरफ्तार, मुठभेड़ में एक को लगी गोली

Edited By Imran,Updated: 27 Aug, 2024 08:10 PM

four liquor smugglers arrested in the murder of two rpf soldiers

यूपी के गाजिपुर जिले में दो आरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में पुलिस ने बिहार के 4 जवानों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक बदमाश के पैर में पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली भी लगी है. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने चारों आरोपी को दबोच लिया है। ये सभी बदमाश...

गाजीपुर: यूपी के गाजिपुर जिले में दो आरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में पुलिस ने बिहार के 4 जवानों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक बदमाश के पैर में पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली भी लगी है. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने चारों आरोपी को दबोच लिया है। ये सभी बदमाश शराब तस्कर बताए जा रहे हैं। 

बीते 20 अगस्त को गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के बकैनिया में रेलवे ट्रैक पर दो आरपीएफ जवानों जावेद अहमद और प्रमोद कुमार सिंह के शव मिले थे। दोनों ही शव लगभग नग्न अवस्था में थे और बुरी तरह से क्षत-विक्षत थे। दोनों जवान 19/20 अगस्त की रात बाड़मेर एक्सप्रेस से डीडीयू जंक्शन,चन्दौली से बिहार के मोकामा रेलवे ट्रेनिंग सेंटर के लिये निकले थे, लेकिन दूसरे दिन रेलवे ट्रैक पर इनका शव मिला था।

बिहार के रहने वाले आरोपी 
इस घटना की छानबीन करन के लिए पुलिस,STF, RPF और GRP की टीम को लगाया गया था।  26 अगस्त को गाजीपुर पुलिस,स्वाट/सर्विलांस टीम,एसटीएफ नोएडा और जीआरपी डीडीयू की संयुक्त टीम की तरफ से जवानों की हत्या के आरोपित 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त विनय कुमार निवासी फुलवारी शरीफ बिहार, प्रेमचंद्र कुमार निवासी वजीतपुर बिहार,पंकज कुमार निवासी दानापुर बिहार और विलेंद्र कुमार निवासी पटना बिहार के रहने वाले हैं।

एक आरोपी के पैर में लगी गोली
सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की गई तो पता चला कि आरोपी ने मृतक जवानों का मोबाइल और पर्स घटनास्थल से बरामद कराए जाने की बात कही। प्रेमचंद की निशानदेही पर पुलिस उसको लेकर घटनास्थल पहुंची और उसकी निशानदेही पर घटनास्थल से मृतक जवान जावेद का पर्स बरामद किया। इसी दौरान आरोपी प्रेमचंद एसआई सुरेश मौर्य को धक्का देकर उनका सरकारी पिस्टल छीनकर भागने लगा और पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग किया और फायरिंग में बदमाश के बायें पैर में गोली लग गई, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बिहार जाते वक्त शराब तस्करों से हुई थी बहस
एसपी डाक्टर इरज राजा ने एबीपी न्यूज़ से बताया कि ये दोनों जवान बिहार के लिए जा रहे थे और उसी ट्रेन में कुछ शराबी तस्कर भी जा रहे थे, जब आरपीएफ जवानों ने शराब तस्करों से पुछताछ शुरू की तब इसको लेकर उनका शराब तस्करों से विवाद हो गया और उन्होंने दोनों जवानों पर हमला कर दिया। एसपी ने बताया कि मामले में 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य संदिग्धों की तलाश की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!