'आपसी मतभेद भुलाकर 2027 के चुनाव को जीतने की तैयारी में जुटे...' CM Yogi ने दी सलाह

Edited By Pooja Gill,Updated: 25 Jul, 2024 12:26 PM

forget mutual differences and start preparing

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले उपचुनाव और लोकसभा चुनाव 2027 के मद्देनजर कल यानी बुधवार को  विधायक और एमएलसी के साथ बैठक की। सीएम ने यह बैठक मुरादाबाद और बरेली मंडल के विधायक-एमएलसी संग अलग-अलग...

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले उपचुनाव और लोकसभा चुनाव 2027 के मद्देनजर कल यानी बुधवार को  विधायक और एमएलसी के साथ बैठक की। सीएम ने यह बैठक मुरादाबाद और बरेली मंडल के विधायक-एमएलसी संग अलग-अलग की। इन बैठकों में सीएम ने लोकसभा चुनाव 2024 में अच्छा प्रदर्शन न करने का कारण पूछा। साथ ही सीएम ने आपसी मतभेद भूलकर आने वाले चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए है।

बैठक में हुई लोकसभा 2024 के नतीजों पर चर्चा
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने बरेली मंडल की बैठक बुधवार सुबह 11.30 बजे और मुरादाबाद मंडल के जनप्रतिनिधियों संग बैठक शाम सात बजे की। दोनों बैठकों में चर्चा का आरंभ लोकसभा चुनाव परिणाम से हुआ। सीएम ने चुनाव में अपेक्षित परिणाम नहीं आने का कारण पूछा। चुनाव में कहां कसर रह गई, इस पर बरेली के कुछ विधायकों ने बताया कि कार्यकर्ता उदासीन बने रहे। दूसरे दलों से आए नेताओं की ज्वाइनिंग से पहले पार्टी पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से भी सलाह ली जाती तो माहौल अपेक्षाकृत बेहतर होता। वहीं, बरेली के जनप्रतिनिधियों ने सीएम के सामने पहुंचते ही अधिकारियों को निशाने पर ले लिया। उनका कहना था कि जनप्रतिनिधियों की बात नहीं सुनी जाती। इस पर सीएम योगी ने मनमानी करने वाले अफसरों का नाम मांगा। उन्होंने कहा कि सबूत के साथ नाम दिया जाएं उन पर कार्रवाई की जाएगी।

जानिए क्या बोले विधायक
सीएम योगी के पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कई विधायकों ने कहा कि चुनाव संचालन और रणनीति में भी कसर रही। कुछ प्रत्याशी अति आत्मविश्वास में होने के कारण जनता के करीब नहीं पहुंचे। उन्हें निश्चिंत देखकर कार्यकर्ताओं ने भी अपेक्षित मेहनत नहीं की। हालांकि, मुरादाबाद के जनप्रतिनिधियों से मुस्लिमों के भाजपा के विरोध में एकजुट होने को ही कारण बताया। सीएम ने सभी की बातों को ध्यान से सुना और उन्हें कुछ जरूरी दिशा- निर्देश दिए।

सीएम योगी ने दिए निर्देश
सीएम योगी ने लोकसभा चुनाव 2024 में अच्छे परिणाम न आने के लिए प्रत्येक क्षेत्रवार स्थिति जानने के बाद आपसी मतभेद भुलाकर 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा। उन्होंने विधायकों को सलाह दी कि प्रतिदिन सुबह को अपने कार्यालय पर जनता दर्शन करें। लोगों की समस्याएं सुनें, निराकरण कराएं। इसके बाद दिन में क्षेत्रों में भ्रमण करें। उन्होंने सभी को मिलकर आगामी चुनाव के लिए मेहनत करने को कहा है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!