Earthquake: नोएडा, दिल्ली और NCR सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में आया भूकंप, खौफजदा लोग घरों से निकलकर सड़कों पर आए

Edited By Anil Kapoor,Updated: 22 Mar, 2023 08:30 AM

earthquake in many parts of north india including noida delhi and ncr

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) दिल्ली, एनसीआर (NCR) में मंगलवार देर रात भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। नोएडा (Noida) में 10.20 मिनट पर आया भूकंप, जिससे वहां पर खौफ और अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग आनन-फानन में अपने घरों...

नोएडा(गौरव गौर): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) दिल्ली, एनसीआर (NCR) में मंगलवार देर रात भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। नोएडा (Noida) में 10.20 मिनट पर आया भूकंप, जिससे वहां पर खौफ और अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग आनन-फानन में अपने घरों (House) से बाहर निकले। खबर लिखे जाने तक किसी भी जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

PunjabKesari

भूकंप का पता लगते ही लोगों में खौफ और अफरा-तफरी का बना माहौल
मिली जानकारी के मुताबिक, जब लोग खाना खाने के बाद आराम करने की तैयारी कर रहे थे, उसी समय एकाएक आए भूकंप से इमारत हिलने लगी। जिससे खौफजदा लोग निकल कर सड़कों पर आ गए। नोएडा में 10.20 मिनट पर भूकंप आया , जिससे खौफ और अफरा-तफरी का माहौल बन गया। भूकंप के कारण कुछ जगहों पर लोगों के बीच दहशत फैल गई। यह भूकंप के झटके ग्रेटर नोएडा वेस्ट बहुमंजिला सोसायटियों जिनमें  गौर सिटी 2, इको विलेज 2, पैरामाउंट इमोशन सोसायटी के इमारतों में ज्यादा तेज थे। लोग बहुमंजिला इमारतों से नीचे उतर कर सड़कों पर आ गए।

PunjabKesari

नोएडा के सेक्टर-75 और आसपास के कई क्षेत्रों में लोगों ने महसूस किए भूकंप के झटके
आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर-75 और आसपास के कई क्षेत्रों में लोगों ने इन भूकंप महसूस किए। नोएडा के ग्रामीण इलाकों में लोग घरों से बाहर आ गए। हालांकि अभी तक कहीं से जान माल के नुकसान की जानकारी नहीं है। वहीं कही स्थानों पर कार व अन्य ट्रैफिक भी कुछ देर के लिए रुक गए थे। बताया जा रहा है कि  रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.6 मापी गई है। इसका केंद्र अफगानिस्तान के समीप बताया जा रहा है। पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए गए हैं। हालांकि नोएडा में इस जलजले से किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!