लोकसभा चुनाव से पहले 'इंडिया' गठबंधन में आएगी बसपा! प्रियंका गांधी और मायावती के बीच हुई मुलाकात

Edited By Pooja Gill,Updated: 19 Sep, 2023 11:39 AM

bsp will join india alliance

UP Politics: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 होने वाले है। इसे जीतने के लिए सभी राजनीतिक दल तैयारियां कर रहे है। विपक्षी समावेशी गठबंधन ‘इंडिया’ भाजपा को सत्ता से हटाना चाहते है, इसके लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ना...

UP Politics: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 होने वाले है। इसे जीतने के लिए सभी राजनीतिक दल तैयारियां कर रहे है। विपक्षी समावेशी गठबंधन ‘इंडिया’ भाजपा को सत्ता से हटाना चाहते है, इसके लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। इसलिए बसपा को भी अपने गठबंधन का हिस्सा बनाने के लिए रणनीति बना रहा है। इसी के मद्देनजर पिछले महीने कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच मुलाकात भी हो चुकी है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को इंडिया गठबंधन में लाने की कोशिश की जा रही है। इसकी वजह है कि बसपा के पास अभी भी अपना ठोस 10-12 फीसदी वोट बैंक है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बागेश्वर (उत्तराखंड) विधानसभा सीट को लेकर सपा के खिलाफ दिया गया बयान भी इसी कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि अजय राय ने यह बयान हाईकमान से इशारा मिलने के बाद ही दिया। वहीं, सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच मुलाकात भी हो चुकी है। बसपा को साथ लाने के कवायद चल रही है। अगर सब ऐसे ही चलता रहा तो पांच राज्यों के चुनाव के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः BJP और RSS में समन्वय बैठक आज: बूथ सशक्तिकरण अभियान पर होगी चर्चा; मिशन 80 को लेकर बनाई जाएगी रणनीति

PunjabKesari

बता दें कि यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बसपा के शीर्ष नेतृत्व के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ था। तब यह बातचीत अपने मुकाम तक तो नहीं पहुंच सकी थी, लेकिन तब से दोनों के बीच संवाद बना हुआ है। अब प्रियंका गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच हुई मुलाकात से यह संभावना जताई जा रही है कि अगर दोनों के बीच बातचीत ऐसे ही बढ़ती रही तो बसपा इंडिया गठबंधन का हिस्सा बन सकती है!

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!