मुसलमानों को साधने में जुटी बसपा, मौलाना तौकीर रजा से मिले इमरान मसूद

Edited By Ajay kumar,Updated: 10 Nov, 2022 06:04 PM

bsp engaged in cultivating muslims imran masood met maulana tauqir raza

निकाय चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती की रणनीति मुस्लिम वोटों को अपने पाले में करने की दिख रही है। यही वजह है कि पार्टी में कई मुस्लिम चेहरों की एंट्री कराई गई है, जिसमें एक नाम पश्चिमी उत्तर प्रदेश के फायर ब्रांड नेता इमरान मसूद का भी है।

बरेली: निकाय चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती की रणनीति मुस्लिम वोटों को अपने पाले में करने की दिख रही है। यही वजह है कि पार्टी में कई मुस्लिम चेहरों की एंट्री कराई गई है, जिसमें एक नाम पश्चिमी उत्तर प्रदेश के फायर ब्रांड नेता इमरान मसूद का भी है। इन मुस्लिम नेताओं के जरिए अब मायावती स्थानीय स्तर पर प्रभाव रखने वाले मुस्लिम नेताओं को साधने की कोशिश में हैं। जिसके चलते बुधवार को बसपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी इमरान मसूद आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां से मुलाकात करने पहुंचे। दोनों के बीच बंद कमरे में 15 मिनट तक बातचीत भी हुई। जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों पार्टियों के निकाय चुनाव के दौरान नजदीकियां बढ़ सकती हैं। हालांकि, आईएमसी से जुड़े नेताओं ने फिलहाल इस बात से इनकार किया है।

सभी पार्टियों ने मुसलमानों के वोट का इस्तेमाल कियाः मुनीर इदरीसी
आईएमसी मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई। मौलाना ने इमरान मसूद से दो टूक कहा कि मुसलमानों ने कांग्रेस, बसपा, सपा सभी पार्टियों का पूरा साथ दिया, लेकिन सभी ने मुसलमानों के वोट का इस्तेमाल तो खूब किया लेकिन जब मुसलमानों के अधिकार की बात आई तो सभी ने खामोशी अख्तियार कर ली। आज मुसलमान जिस हालात में है उसकी जिम्मेदार यह सभी पार्टियां हैं। आज भाजपा मुसलमानों से हमदर्दी इसलिए नहीं रखती क्योंकि उसे लगता है कि मुसलमान उसका वोटर नहीं। मौलाना ने कहा कि हमने बसपा, सपा, कांग्रेस सभी के साथ खड़े होकर देखा, मगर सभी का एक ही तरीका रहा कि वोट लो फिर मुसलमानों की तरफ पलट कर नहीं देखो।

अपनी पॉलिसी का खुलासा करें सभी पार्टियां-
2024 को लेकर आईएमसी प्रमुख ने कहा सभी पार्टियों को मुसलमानों को लेकर अपनी पॉलिसी का खुलासा करना होगा तभी किसी समझौते पर मुसलमान राजी होंगे। मुलाकात के दौरान मौजूद नदीम खां ने बताया कि बसपा प्रभारी इमरान मसूद ने बसपा के साथ गठबंधन का प्रस्ताव रखा था। मगर, मौलाना ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात कही. इसके साथ ही खुद की पार्टी मजबूत करने को कहा। इस दौरान डॉक्टर नफीस, मुनीर इदरीसी, मौलाना एहसानुल हक, जावेद खान, साजिद सकलेनी, मोइन सिद्दीकी आदि मौजूद थे.

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!