अमेठी: जिस युवक की हत्या हुई उसी के भाई को डीएम ने कॉलर पकड़कर घसीटा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 14 Nov, 2019 10:35 AM

bjp leader s son shot dead dm molested by family of deceased

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के जिलाधिकारी प्रशांत सिंह का मृतक सोनू सिंह के परिजनों से कथित अभद्रता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और स्थानीय लोगों ने प्रशासन की संवेदनहीनता पर नाराजगी जतायी है। वायरल वीडियो के दृश्य में जिलाधिकारी...

अमेठीः उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में मंगलवार काे देर शाम सोनू सिंह नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। मामले की जांच के लिए माैके पर पहुंचे जिलाधिकारी प्रशांत सिंह ने न केवल मृतक के भाई से अभद्रता की बल्कि उसे कालर पकड़कर घसीटा आैर समझाने का प्रयास किया कि सबकुछ ठीक है।  जिलाधिकारी की इस अभद्रता का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन की संवेदनहीनता पर नाराजगी जतायी है। वायरल वीडियो के दृश्य में जिलाधिकारी प्रशांत सिंह आक्रोशित भीड़ के बीच मृतक सोनू सिंह के चचेरे भाई एवं पीसीएस अधिकारी सुनील सिंह का कॉलर पकड़कर खींचते हुए दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि सोनू सिंह की मंगलवार देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी और गौरीगंज कोतवाली से महज 700 मीटर की दूरी पर मुसाफिरखाना रोड के नहर पुलिया के पास अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया था । वीडियो में जिलाधिकारी कहते दिख रहे हैं, ''रात भर से मेरे वरिष्ठ अधिकारी लगे हुए हैं। आप यह बताइए कौन से देश में, कितना भी एडवांस क्यों ना हो, क्या वहां पर मर्डर नहीं होते हैं? हम कोई भगवान तो है नहीं जो हर त्रासदी को रोक सकें। आप हमारी जगह पर होते तो क्या करते, क्या मर्डर रोक लेते । आप यही तो कहते कि रोकना तो किसी के हाथ में नहीं है।''

जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘आप यही तो करते जो दोषी है उस पर कार्यवाही करते। अगर आपने चिन्हित कर लिया है तो बता दीजिए। अगर आपने चिन्हित नहीं किया है तो हम हर ताकत लगा देंगे। उसको चिन्हित करने के लिए जो चिन्हित हैं उनको उनके नाम पुलिस को बता दिए हैं ? क्या किसी ने यह कहा कि कार्यवाही नहीं करेंगे जो करना है करो।'' तब तक सोनू के बड़े भाई ने बताया कि जहां घटना घटित हुई थी वहां पर थोड़ी दूर पर ही डायल 100 पुलिस खड़ी थी। अगर चाहती तो वह पकड़ सकती थी। गोली चल रही थी। चार पांच राउंड गोली चली। इसके बावजूद उन लोगों ने पकड़ने का प्रयास नहीं किया। तब जिलाधिकारी ने कहा कि ‘‘आपने उन लोगों का नाम दे दिया है ना, पकड़ में आ जाएंगे। आप यह बताइए कि इस समय हम खड़े हैं।

इस जिले का सबसे वरिष्ठ अधिकारी यहां पर खड़ा हुआ है। इतने सारे लोग खड़े हुए हैं । क्या आपको पता है? कि उस आदमी के पास कट्टा है। पता है कि नहीं , पता है, पता है, उसके पास है कि नहीं ?'' वीडियो में साफ दिख रहा है कि इसके बाद जिलाधिकारी मृतक के बड़े भाई सुनील का पहले हाथ पकड़े और बाद में शर्ट पकड़ते हुए घसीट कर आगे ले गए और पूछते रहे पता है कि नहीं पता है ? इस पर वहां खड़े लोगों ने विरोध जताया कि आराम से बात करिए। ऐसे बात किया जाता है? तब जिलाधिकारी ने कहा पीछे रहो, पीछे रहो ,आगे मत आओ। जब दूसरे लोग बोलने लगे तब उन्होंने कहा कि आप से बात नहीं हो रही है । जब इन से हम बात कर ले तब आपसे बात करेंगे। उन्होंने अपनी समस्याओं का हवाला देते हुए पीड़ित परिवार को बताया कि पिछले कुछ समय से अयोध्या पर फैसले और सेना की रैली के कारण धारा 144 भी लगी हुई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!