लोकसभा उप चुनाव के लिए आजमगढ़ और रामपुर में  मतदान खत्म, पढ़ें दिन भर की Top 10 News

Edited By Imran, Updated: 24 Jun, 2022 08:28 AM

voting ends in azamgarh and rampur read top 10 news of the day

उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान गुरुवार शाम छह बजे तक समाप्त हो गया। मतदान एप के मुताबिक, आजमगढ़ में 48.48 प्रतिशत और रामपुर लोकसभा सीट पर 39.02 प्रतिशत मतदान हुआ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान गुरुवार शाम छह बजे तक समाप्त हो गया। मतदान एप के मुताबिक, आजमगढ़ में 48.48 प्रतिशत और रामपुर लोकसभा सीट पर 39.02 प्रतिशत मतदान हुआ। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सहित कुल 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया।   

हाईकोर्ट में याचिका: उद्योगपति अनिल अंबानी और टीना अंबानी पर दर्ज केस की सीबीआई से जांच कराने की अर्जी
उद्योगपति अनिल, उनकी पत्नी टीना सहित परिवार व कंपनी से जुड़े लोगों के खिलाफ बुलंदशहर के जहांगीराबाद थाने में एक लाख 50 हजार करो़ड़ रुपये घपले का आरोप लगाते हुए दर्ज कराए गए केस की जांच सीबीआइ से कराने की मांग को लेकर आपराधिक याचिका दायर की गई है। ऐ डी जे बुलन्दशहर के आदेश पर 16 मई को  जनपद के जहांगीराबाद थाने में एफ़ आर दर्ज करने के आदेश दिया गया था।

CM योगी बोले- भारत की एकता और अखंडता के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने दिया था बलिदान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की एकता और अखंडता के लिए तथा भारत को किसी भी प्रकार की चुनौती से मुक्त करने के लिए अपना बलिदान दिया था।

 सिख विरोधी दंगे के 5 और आरोपी गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल
1984 के सिख-विरोधी दंगों में संलिप्तता के आरोप में उत्तर प्रदेश के कानपुर में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उप महानिरीक्षक बालेंद्र भूषण सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि उनकी अगुवाई में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों से जुड़े मामले में बुधवार को पांच आरोपियों- जाटव, रमेश चंद्र दीक्षित, रविशंकर मिश्रा, भोला कश्यप और गंगाबख्श सिंह- को गिरफ्तार किया है। ये सभी किदवई नगर के विभिन्न हिस्सों के निवासी हैं।

सरयू नदी में पत्नी को ‘KISS’ करने का मामला: पति को पीटने वालों पर मुकदमा दर्ज, फुटेज से पुलिस आरोपियों को ढूंढ रही
राम की पैड़ी में नहाते हुए पति ने पत्नी को चूम लिया था। इससे नाराज लोगों ने पति को पीट दिया। पुलिस ने पिटाई करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अब पुलिस CCTV की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

Agnipath Scheme Protest: नोएडा में हिंसक प्रदर्शन करने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के नोएडा की थाना जेवर पुलिस ने सेना में भर्ती संबंधी योजना ‘अग्निपथ' के विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने के आरोप में बृहस्पतिवार को दो युवकों को गिरफ्तार किया।

संयमित दिनचर्या सफलता की कुंजी है… CM योगी ने TOP-10 मेधावी छात्रों को दिए सफलता के गुण
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 10 मेधावी छात्रों से बातचीत की और भविष्य में आगे बढ़ने के लिए उन्हें संयमित दिनचर्या अपनाने का सुझाव दिया।

तमंचे के साथ डांस करना पड़ा भारी: 9 पुलिसकर्मी निलम्बित, थाना प्रभारी लाइन हाजिर
जिले के सदर थाना परिसर में पुलिसकर्मियों द्वारा डांस करने का वीडियो शोसल मीडिया पर  वायरल हो रहा है। जिसमें पुलिसकर्मियों के साथ-साथ सादा कपड़ों में भी कुछ लोग डीजे पर तमंचे पर डिस्को गाने पर डांस कर रहे हैं। इतना ही नहीं तमंचे से फायरिंग भी करते हुए वीडियो में दिखाई पड़ रहे हैं। वीडियो वायरल होते ही विभाग में हड़कंप मच गया।

पीलीभीत में बड़ा हादसा: ड्राइवर को झपकी आने से पेड़ से टकराई पिकअप, 10 लोगों की मौत
 यूपी के पीलीभीत जिले में बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को नींद की झपकी आने से पिकअप पेड़ से टकरा गई। जिसके चलते 10 लोगों की जान चली गई है।

मदरसा शिक्षक ने 7 साल की बच्ची से किया रेप, जान से मारने की दी धमकी
 उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के नकुड़ क्षेत्र में सात साल की बच्ची से कथित दुष्कर्म के आरोप में एक शिक्षक पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक (देहात) सूरज राय ने बृहस्पतिवार को बताया कि नकुड़ थाना क्षेत्र के एक कस्बे में एक व्यक्ति ने बुधवार को अपनी बेटी से दुष्कर्म के आरोप में मदरसा शिक्षक जमीर पर मुकदमा दर्ज कराया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!