Amroha News: पुलिस मुठभेड़ को कोर्ट ने बताया फर्जी, आरोपी को किया बरी....अब अमरोहा पुलिस की हो रही थू-थू

Edited By Anil Kapoor,Updated: 19 Jul, 2024 03:48 PM

amroha news court declared police encounter as fake acquitted the accused

Amroha News: अकसर उत्तर प्रदेश पुलिस बदमाशों के साथ मुठभेड़ के बाद वाहवाही लूटती है, मगर अमरोहा में बीते सोमवार को बाइक चोरों से पुलिस की मुठभेड़ पर अब सवाल खड़े हो गए हैं। दरअसल, जिला कोर्ट ने पुलिस की मुठभेड़ वाली स्क्रिप को फर्जी बता दिया है।...

(मोहम्मद आसिफ) Amroha News: अकसर उत्तर प्रदेश पुलिस बदमाशों के साथ मुठभेड़ के बाद वाहवाही लूटती है, मगर अमरोहा में बीते सोमवार को बाइक चोरों से पुलिस की मुठभेड़ पर अब सवाल खड़े हो गए हैं। दरअसल, जिला कोर्ट ने पुलिस की मुठभेड़ वाली स्क्रिप को फर्जी बता दिया है। जिसके चलते अब अमरोहा पुलिस की भारी बेइज्जती हो रही है।

PunjabKesari

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को हसनपुर थाने की पुलिस ने एनकाउंटर के बाद मनोज सैनी, राहुल और अनिल को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद तीनों को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस ने तीनों को कोर्ट में पेश किया। जैसे ही सुनवाई शुरू हुई तो आरोपियों के वकील एनकाउंटर को फर्जी बताने लगे। जज साहब ने जैसे ही केस डायरी को बारिकी से पढ़ा तो उसमें कई खामियां पाई गई। जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस मुठभेड़ को फर्जी घोषित कर दिया और पुलिसकर्मियों को फटकार लगाते हुए कई सवाल पूछे।

PunjabKesari

कोर्ट ने पुलिस मुठभेड़ को बताया फर्जी
बताया जा रहा है कि कोर्ट ने पूछा कि पुलिस की ओर से चलाई गई गोली के खोखे कहां हैं? मेमो के कॉलम भी अपूर्ण मिला..कोर्ट ने ये भी सवाल पूछा कि तीनों आरोपियों से मुठभेड़ के दौरान चार पुलिस वालों में से किसी एक को भी खरोंच तक कैसे नहीं आई..कोई भी सिपाही घायल कैसे नहीं हुआ ? कोर्ट ने पुलिस की ओर से आरोपियों की रिमांड याचिका को ख़ारिज करते हुए दो आरोपियों को बरी कर दिया है, जबकि एक आरोपी को आर्म्स एक्ट में रिमांड पर जेल भेज दिया है। जबकि हसनपुर कोतवाली पुलिस ने दावा किया था कि तीनों आरोपियों को चैकिंग के दौरान जब रोकने की कोशिश की गई तो आरोपी पुलिस पर हमला करने लगे। इसी दौरान मुठभेड़ में तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

अब अमरोहा पुलिस की हो रही है भारी फजीहत
मगर, कोर्ट में पुलिस का ये दावा फर्जी साबित हो गया। आरोपियों के वकील ने पुलिस पर तीनों आरोपियों को रात में उनके घर से उठाकर ले जाने का आरोप लगाया। पुलिस की लचर केस डायरी की वजह से कोर्ट ने भी इसे फर्जी मानते हुए दो आरोपियों को बरी कर दिया है, जबकि एक आरोपियों को आर्म्स एक्ट में रिमांड पर जेल भेज दिया है। जिसके चलते अब अमरोहा पुलिस की भारी फजीहत हो रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!