गाजियाबाद: आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्ट हज हाउस NGT के आदेश पर हुआ सील

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Feb, 2018 05:09 PM

ghaziabad azam khan s dream project haj housing sealed on ngt orders

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में करोड़ों की लागत से हिंडन नदी तट पर बने आला हजरत हज हाउस मंगलवार जिला प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है। यह हज हाउस सपा सरकार में बनाया गया था। जिला प्रशासन ने इसे सील करने का कारण बताते हुए कहा कि जिला प्रशासन के...

गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में करोड़ों की लागत से हिंडन नदी तट पर बने आला हजरत हज हाउस मंगलवार जिला प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है। यह हज हाउस सपा सरकार में बनाया गया था। जिला प्रशासन ने इसे सील करने का कारण बताते हुए कहा कि हज हाउस में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं था, हिंडन नदी में इससे निकलने वाला पानी जा रहा था, जो भूजल और हिंडन नदी के पानी को गंदा कर रहा था। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप पांडे ने बताया कि सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लगने के बाद हज हाउस खुल सकेगा।
PunjabKesari
बताते चले कि हिंडन नदी के किनारे बने इस हज हाउस के उद्घाटन पूर्व सीएम अखिलाश यादव ने किया था। उस समय उनके साथ मंत्री आजम खान भी मौजूद थे।इस दौरान उन्होंने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए हज हाउस को भी एक उपलब्धि के रूप में गिनाया था। हालांकि उस समय इसमें यह कमी रह गई थी, लेकिन तब से इसी हज हाउस को खोलने को लेकर विवाद चलता रहा है। यह हज हाउस कभी खुल नहीं पाया, और अब इसे सील कर दिया गया है।
PunjabKesariहज हाउस पर एक नजर -ः
30 मार्च 2005 को मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने शिलान्यास किया।
05 सितंबर 2016 को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उदघाटन किया।
51.30 करोड़ रुपए की लागत से बना है हज हाउस।
1886 यात्री एक बार में हज हाउस में ठहर सकते हैं।
47 डोरमेट्री हैं हज यात्रियों में ठहरने के लिए।
36 वीआईपी कमरे बनाए गए हैं।
PunjabKesari
गौरतलब है कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने गाजियाबाद में एक हज हाउस के निर्माण को लेकर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया था। एनजीटी ने यह नोटिस एक याचिका पर जारी किया जिसमें आरोप लगाया गया है कि गाजियाबाद में हिंडन नदी क्षेत्र में नियमों का उल्लंघन कर आला हजरत हज हाउस का निर्माण किया जा रहा है। याचिका में इस निर्माणाधीन 7 मंजिला हज हाउस को तोड़ने का भी आग्रह किया गया है। बताया जा रहा है आज उसी पर अमल किया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!