2024 की चुनावी रणनीति पर चर्चा के लिए यूपी BJP कार्यकारिणी की बैठक आज, मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे सीएम Yogi

Edited By Anil Kapoor, Updated: 22 Jan, 2023 08:42 AM

up bjp executive meeting in lucknow today cm yogi will also attend

लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Elections 2024) के लिए केंद्रीय नेतृत्व की योजनाओं को लागू करने की रणनीति तैयार करने के लिए रविवार को लखनऊ (Lucknow) में भाजपा (BJP) की प्रदेश कार्यकारिणी की एक दिवसीय बैठक होगी। उत्तर प्रदेश की अधिकतम लोकसभा सीटों (Lok...

लखनऊ(अश्वनी सिंह): लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Elections 2024) के लिए केंद्रीय नेतृत्व की योजनाओं को लागू करने की रणनीति तैयार करने के लिए रविवार को लखनऊ (Lucknow) में भाजपा (BJP) की प्रदेश कार्यकारिणी की एक दिवसीय बैठक होगी। उत्तर प्रदेश की अधिकतम लोकसभा सीटों (Lok Sabha Seat) पर भाजपा की जीत ने पार्टी को 2019 और 2014 में केंद्र में सरकार (Government) बनाने में मदद की थी। पार्टी को अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए इस बार उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटें जीतने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राज्य कार्यकारिणी की बैठक के पहले सत्र में मुख्य अतिथि होंगे, जिसके लिए पूरे राज्य और पार्टी के केंद्रीय निकाय से 700 से अधिक प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा भाजपा के केंद्रीय पदाधिकारियों और उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है। पार्टी के विभिन्न विंग के जिलाध्यक्षों और प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया है।

PunjabKesari

आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत की रणनीति पर की जाएगी चर्चा 
पार्टी प्रवक्ता के अनुसार, भाजपा एक राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा करेगी, जिसमें पार्टी केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियों की सराहना करेगी। पार्टी पिछले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की जीत के लिए मोदी और योगी के नेतृत्व को भी बधाई देगी। आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

PunjabKesari

पार्टी के सामने उन लोकसभा सीटों को जीतने की चुनौती है जो वह 2019 में हार गई थी; पार्टी पदाधिकारी
एक पार्टी पदाधिकारी ने कहा कि पार्टी के सामने उन लोकसभा सीटों को जीतने की चुनौती है जो वह 2019 में हार गई थी। इस तरह के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चल रही लोकसभा प्रवास योजना की प्रगति पर बैठक में चर्चा होने की संभावना है। राजनीतिक प्रस्ताव में पार्टी निश्चित रूप से लक्षित करेगी। पार्टी के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, "जैसा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा हुई, पार्टी की शाखाओं को सीमावर्ती क्षेत्रों में जन संपर्क कार्यक्रम चलाना है। मोर्चा प्रमुखों को बैठक में इस संबंध में कुछ निर्देश दिए जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिले नेपाल के साथ सीमा साझा करते हैं।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!