GOD के प्रति दिखी भक्तों की अटूट आस्था, शीतलहर से बचाने के लिए ओढ़ाया कंबल

Edited By Anil Kapoor, Updated: 06 Jan, 2023 12:38 PM

unwavering faith of the devotees towards god

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में शीतलहर का असर बना हुआ है। पूरे जिले में सर्दी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। अब लगातार ठंड (Cold) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लोगों को अपने भगवान (God) की चिंता सताने लगी है। वे भगवान (God) की...

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में शीतलहर का असर बना हुआ है। पूरे जिले में सर्दी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। अब लगातार ठंड (Cold) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लोगों को अपने भगवान (God) की चिंता सताने लगी है। वे भगवान (God) की प्रतिमाओं को ऊनी कपड़े पहनाने शुरु कर दिए हैं। भक्तों (Devotee) का मानना है कि इंसानों की तरह भगवान (God) की प्रतिमाओं को भी ठंड लग रही होगी।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Azam Khan के सपा विधायक बेटे अब्दुल्ला को झटका, दो Birth Certificate मामले में गवाही आज

मंदिर में भगवान को शीतलहर से बचाने के लिए ओढ़ाए कंबल
जानकारी के मुताबिक, ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का है। जहां पर श्रद्धालुओं ने रामेश्वर धाम मंदिर में भगवान को शीतलहर से बचाने के लिए  कंबल ओढ़ाए हैं। कानपुर के श्रद्धालुओं के लिए भगवान और भक्त में यही समानता है कि अगर भक्त को लग रही है तो भगवान को भी ठंड लगती है। मंदिर के पुजारी आशू बाजपेई का कहना था की भक्तों के अपने भाव होते है, इसलिए भगवन को कंबल ओढ़ने के साथ ही गर्म हवा के लिए ब्लोअर  भी लगाया गया है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Lucknow में BJP महिला नेता को मिली जान से मारने और Rape की धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला?

सर्दी, गर्मी, बरसात, भूख और प्यास का ईश्वर पर नहीं पड़ता है असर
आपको बता दें कि ईश्वर पर ब्रह्म है, इसलिए सर्दी, गर्मी, बरसात, भूख और प्यास का असर ईश्वर पर नहीं पड़ता है। लेकिन, श्रद्धालुओं की अपने आराध्य के प्रति इतनी आस्था और भक्ति होती है कि वो अपने आराध्य के लिए हर संभव कोशिश जरूर करता है। भक्ति और भावना से भरी कुछ ऐसी ही तस्वीर कानपुर में देखने को मिली, जहां शीतलहर और गलन से भगवान को बचाने के लिए देवों को कंबल ओढ़ाया गया है।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!