Twin Tower: 80000 टन मलबा हटाने में लगेंगे तीन महीने, तब तक निवासियों को झेलना पड़ेगा ट्रैफिक जाम

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 29 Aug, 2022 02:17 PM

twin tower it will take three months to remove 80000 tonnes of debris

नोएडाः सेक्टर 93 ए स्थित सुपरटेक ट्विन टावर को ध्वस्त कर दिया गया है, लेकिन इसे ध्वस्त करने के बाद ट्विन टावर के मलबे को हटाने के लिए काफी समय लगेगा। जिसके चलते ट्विन टावर के आस-पास रहने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम झेलना पड़ सकता है....

नोएडाः सेक्टर 93 ए स्थित सुपरटेक ट्विन टावर को ध्वस्त कर दिया गया है, लेकिन इसे ध्वस्त करने के बाद ट्विन टावर के मलबे को हटाने के लिए काफी समय लगेगा। जिसके चलते ट्विन टावर के आस-पास रहने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम झेलना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि ट्विन टावर का करीब 80000 टन मलबा है। जिसे साफ करने में लगभग तीन महीने का वक्त लग सकता है।

80000 टन मलबे का डपरों के जरिए किया जाएगा निपटारा
बता दें कि भ्रष्टाचार की नीव पर खड़ी इस इमारत को गिरा दिया गया है। वही अब इसके ध्वस्त होने के बाद भी लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब  ट्विन टावर के आस-पास रहने वाले इलाका निवासियों को ट्रैफिक जाम से भी जूझना पड़ेगा। दरअसल  ट्विन टावर का करीब 80000 टन मलबा है। जिसमें से 60 फीसदी मलबे को ट्विन टावर के बेसमेंट को भर के निपटा दिया जाएगा, लेकिन इसके बाद भी 40 फीसदी मलबे को हटाने के लिए प्रशासन को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। वही इस काम को करने के अच्छा खासा समय भी जाएगा।

ट्रैफिक का बढ़ेगा लोड
डेवलपर सुशील मित्तल बताया कि 32000 टन मलबे को तय किए समय में हटाने के लिए काफी संख्या में डंपरों का इस्तेमाल करना पड़ेगा।
इसके चलते जब तक सारा मलबा हटाया नहीं जाता तब तक आसपास की सड़कों से डंपरों काआना जाना लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि इस मलबे को सेक्टर 80 के कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलिशन मैनेजमेंट प्लांट ले जाकर,इसका साइंटिफिक तरीके से निपटारा किया जाएगा। इसी क्रम में डंपरों के लगातार आने जाने से सड़कों पर ट्रैफिक का लोड बढ़ेगा। इसकी वजह से जाम की संभावना मलबा क्लियर होने तक बनी रहेगी।

देखें किस-किस इलाके में लग सकता है जाम
-एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर डबल मार्ग व सर्विस रोड 3- श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 92 रतिराम चौक
-श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाईओवर
-एटीएस तिराहा से गेझा फल / सब्जी मंडी तिराहा
-सेक्टर 80 की मुख्य रोड
-सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!