स्वतंत्रता के लिए सरदार भगत सिंह का त्याग और समर्पण सदा अमर रहेगा : सीएम योगी

Edited By Pooja Gill,Updated: 28 Sep, 2024 11:13 AM

sardar bhagat singh s sacrifice

Bhagat Singh's Birth Anniversary: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रांतिकारी व स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती पर आज उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि आजादी के लिए उनका त्याग और समर्पण...

Bhagat Singh's Birth Anniversary: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रांतिकारी व स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती पर आज उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि आजादी के लिए उनका त्याग और समर्पण सदा अमर रहेगा। सीएम योगी के साथ-साथ कई नेताओं ने भगत सिंह को नमन किया है।

उनका त्याग व समर्पण सदा अमर रहेगाः योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व वीर क्रांतिकारी भगत सिंह की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! उन्होंने कहा कि मां भारती की स्वतंत्रता के लिए उनका त्याग व समर्पण सदा अमर रहेगा। योगी ने कहा, “भारत की एकता-अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए उनका अतुल्य बलिदान सदियों तक हमें प्रेरणा प्रदान करता रहेगा।”

 


'उनकी शहादत हमें देश के प्रति जिम्मेदारी याद दिलाती है'
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में शहीद भगत सिंह के विचारों को साझा करते हुए लिखा, “मरकर भी मेरे दिल से वतन की उल्फत नहीं निकलेगी, मेरी मिट्टी से भी वतन की ही खुशबू आएगी।” मौर्य ने कहा, “अनन्त सम्मान के साथ भगत सिंह जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन ! उनका साहस, उनका जज़्बा, उनकी शहादत- हमेशा हमें अपने देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी याद दिलाती है।”

 


ब्रजेश पाठक ने दी श्रद्धांजलि
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी सरदार भगत सिंह की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा, ''भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले, युवाओं में क्रांति की ज्वाला जलाने वाले, माँ भारती के वीर सपूत, अमर बलिदानी सरदार भगत सिंह जी की जयंती पर कोटिशः नमन।''

 


23 साल की उम्र में भगत सिंह को लगाई फांसी
बता दें कि सरदार भगत सिंह का जन्म 28 सितंबर 1907 को पंजाब के एक सिख परिवार में लायलपुर के बंगा गांव (अब पाकिस्तान) में हुआ था। भगत सिंह को अंग्रेजी हुकूमत ने महज़ 23 वर्ष की उम्र में 23 मार्च 1931 को फांसी दे दी थी। 
 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!