UP Board Result: फांसी की सजा पाये कैदी ने हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की

Edited By Imran, Updated: 19 Jun, 2022 05:44 PM

prisoner sentenced to death passes high school examination in first class

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की अदालत से फांसी की सजा प्राप्त एक कैदी ने प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की अदालत से फांसी की सजा प्राप्त एक कैदी ने प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । जिला कारागार शाहजहांपुर के जेल अधीक्षक बीडी पांडेय ने रविवार को बताया कि जिले की एक अदालत ने पांच साल के मासूम बच्चे के हत्‍या के मामले में मनोज नामक व्यक्ति को को फांसी की सजा सुनाई थी । 

इसके बाद भी मनोज ने जेल से ही पढ़ाई करके हाई स्‍कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। शनिवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की इस वर्ष की हाईस्कूल की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ। जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदी मनोज यादव थाना कलान क्षेत्र का रहने वाला है और वह 28 जनवरी 2015 को पांच वर्षीय अनमोल की गोली मारकर हत्या करने का दोषी है । इस मामले में 24 नवंबर 2021 को उसे फांसी की सजा सुनाई गयी थी। उन्होंने बताया कि सजा सुनाए जाने के पहले ही मनोज ने कक्षा 10 का फॉर्म जेल से ही भरा था, परंतु फांसी की सजा सुनाये जाने के बाद उसने पढ़ना छोड़ दिया।

पांडेय ने बताया कि हमने उसे लगातार मन लगाकर पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और फिर उसने पढ़ाई की और 64 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास कर ली। पांडेय ने बताया कि मनोज को पढ़ाई के लिए पुस्तकें आदि उनके द्वारा उपलब्ध कराई गई तथा समय-समय पर उससे मिलकर पढ़ाई के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की जाती रही।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!