Umesh Pal Murder Case के आरोपियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, गुड्डू मुस्लिम समेत 15 पर लगा गैंगस्टर एक्ट

Edited By Pooja Gill,Updated: 25 Oct, 2024 10:22 AM

police tightened its grip on the accused in umesh

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुचर्चित मामला उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज कमिश्नरेट पुलिस ने आरोपियों पर शिकंजा कसा है। इस मामले में पुलिस ने अतीक अहमद के बेटे अली और उमर समेत कुल 15 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया...

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुचर्चित मामला उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज कमिश्नरेट पुलिस ने आरोपियों पर शिकंजा कसा है। इस मामले में पुलिस ने अतीक अहमद के बेटे अली और उमर समेत कुल 15 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। इन आरोपियों में बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान भी शामिल है। वहीं, अतीक अहमद का बेटा गैंग का लीडर घोषित किया गया है।

जानिए कब हुआ उमेशपाल हत्याकांड
बता दें कि 24 फरवरी 2023 को वकील उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की बम और गोलियों से खुलेआम हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और अतीक के शूटर गुलाम ,अरमान साबिर उस्मान और गुड्डू मुस्लिम ने खुले आम धूमन गंज के जयंती पुर में सड़क पर ही उमेश पाल पर बम और गोलियों से हमला कर दिया था। इससे उमेश पाल और दो सरकारी गनर की मौत हुई थी। इस वारदात की CCTV आने के बाद पूरे देश मे तहलका मच गया था। इसके बाद एसटीएफ ने अतीक के बेटे असद और गुलाम को झांसी में एनकाउंटर में मार गिराया।

इन आरोपियों पर लगाया गैंगस्टर एक्ट
इस मामले में पुलिस ने अब तक 12 आरोपियों को जेल भेज दिया है। पुलिस ने अब तक माफिया अतीक अहमद के बहनोई मेरठ निवासी अखलाक अहमद, अतीक के अधिवक्ता खान सौलत हनीफ, बेटे अली, उमर, वकील विजय मिश्रा, ड्राइवर कैश अहमद, मुंशी राकेश उर्फ लाला, इकबाल अहमद, सदाकत खान, मोहम्मद अरशद, शाहरुख और इकबाल अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन, गुड्डू मुस्लिम, पूरामुफ्ती के मरियाडीह निवासी साबिर और सिविल लाइंस के रहने वाले अरमान की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने इन तीनों पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित किया था। वहीं, अब सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Deepotsav: 28 लाख दीयों से जगमग होंगे अयोध्या के 55 घाट, नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की है तैयारी
उत्तर प्रदेश में रामनगरी अयोध्या में आठवां दीपोत्सव भव्य और दिव्य रूप से मनाया जाएगा। इस अवसर पर सरयू नदी के 55 घाटों पर 28 लाख दीयों को प्रज्वलित कर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी हो रही है। दीपोत्सव की तैयारियों के अंतर्गत डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ने दीयों और स्वयंसेवकों की संख्या का निर्धारण कर लिया है, जिससे इस आयोजन को सफल बनाने के लिए बड़े पैमाने पर योजनाबद्ध कार्य हो सके। आयोजन के तहत सरयू नदी के 55 घाटों पर 28 लाख से अधिक दीए प्रज्वलित किए जाएंगे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!