कानपुर में दौड़ी मेट्रो: ट्रायल रन को योगी ने दिखाई हरी झंडी, दिसंबर में सफर कर सकेंगे यात्री

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 10 Nov, 2021 12:25 PM

metro ran in kanpur yogi showed green signal to trial run

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन को हर झंडी दिखाई। दिसंबर अंत तक यात्रियों को सवारी कराने की शुरुआत से पहले बुधवार से कानपुर मेट्रो ट्रायल रन के लिए दौड़ी। सुबह 9.35 बजे शहर पहुंचने के बाद इस पल का साक्षी बनने...

कानपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन को हर झंडी दिखाई। दिसंबर अंत तक यात्रियों को सवारी कराने की शुरुआत से पहले बुधवार से कानपुर मेट्रो ट्रायल रन के लिए दौड़ी। सुबह 9.35 बजे शहर पहुंचने के बाद इस पल का साक्षी बनने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 9.50 से 10.20 बजे तक पालीटेक्निक स्थित मेट्रो के डिपो में रहे। उन्होंने बटन दबाकर पहले कारिडोर में मेट्रो को ट्रायल रन के लिए रवाना किया। 
PunjabKesari
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बावजूद तय समय से पहले आईआईटी से मोतीझील तक पहले फेज में कानपुर मेट्रो की शुरुआत हो रही है। कानपुर को मेट्रो की सौगात बहुत पहले ही मिल जानी चाहिए थी, लेकिन अपनी नकारात्मक और भ्रष्ट रवैया के कारण पिछली सरकारों के चलते ऐसा नहीं हो सका।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अपने 5 शहरों में मेट्रो की सुविधा प्रदान करने वाला देश का पहला राज्य होगा। अब तक हमारे पास उत्तर प्रदेश में मेट्रो की ये सुविधा 2017 तक एक भी सिटी में नहीं थी। 2017 के बाद लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा इन सभी चार शहरों में मेट्रो की सुविधा के साथ ही कानपुर भी अगले एक-दो महीने में मेट्रो की सुविधा से जुड़ जायेगा। ये अपने आप में एक उपलब्धि है। 
 


 


 


 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!