लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए बसपा प्रमुख मायावती आज पार्टी नेताओं के साथ करेंगी बैठक

Edited By Anil Kapoor,Updated: 01 Oct, 2023 10:55 AM

mayawati will meet today to review preparations for lok sabha elections

Politics News: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के वरिष्ठ नेताओं और जिला प्रमुखों की एक विशेष बैठक बुलाई। बैठक लखनऊ में होगी, जहां आगामी लोकसभा चुनाव की...

Politics News: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के वरिष्ठ नेताओं और जिला प्रमुखों की एक विशेष बैठक बुलाई। बैठक लखनऊ में होगी, जहां आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अहम दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। सूत्रों ने पुष्टि की कि बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी। बैठक के दौरान महिला आरक्षण विधेयक में अन्य पिछड़ा वर्ग और एससी-एसटी की भागीदारी बढ़ाने की पार्टी की मांग को केंद्र सरकार के समक्ष प्रचारित करने की रणनीति पर चर्चा होगी। इससे पहले पिछले महीने मायावती ने कहा था कि उनकी पार्टी के नेता अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बसपा की राज्यवार बैठकों का सिलसिला जारी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मायावती ने कहा कि बसपा के वरिष्ठ नेताओं ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बाद झारखंड में पार्टी संगठन को मजबूत करने पर चर्चा की और राज्य की 14 सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन भी किया। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बसपा की राज्यवार बैठकों का सिलसिला जारी रखते हुए यूपी और उत्तराखंड के बाद वरिष्ठ नेताओं ने झारखंड में पार्टी संगठन को मजबूत करने, हर स्तर पर जनाधार बढ़ाने और उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा की। मायावती ने ट्विटर पर लिखा, ''राज्य में 14 सीटें। पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हो गई है। उन्होंने कहा कि आदिवासी बहुल झारखंड राज्य में मेहनती और ईमानदार लोगों को आगे रखकर पार्टी को हर स्तर पर मजबूत करने का आह्वान किया गया है, क्योंकि अंबेडकर विरोधी पार्टियों द्वारा अंबेडकर विरोधी लोगों की लगातार उपेक्षा और तिरस्कार किया जाता है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को दी ये नसीहत
इससे पहले, बसपा प्रमुख ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से गठबंधन पर निर्भर न रहने और अपने दम पर खड़े होने को कहा था। यह घटनाक्रम तब हुआ है जब बसपा प्रमुख ने पिछले महीने घोषणा की थी कि बहुजन समाज पार्टी किसी भी गठबंधन में शामिल नहीं होगी और "अकेले दम" चुनाव लड़ेगी। उन्होंने भारतीय पार्टियों और एनडीए को "गरीब विरोधी, जातिवादी, सांप्रदायिक और पूंजीवाद समर्थक" भी कहा। पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि बसपा 2007 की तरह आगामी आम चुनाव और चार राज्यों के विधानसभा चुनाव विरोधियों द्वारा किए गए जुगाड़ और जोड़-तोड़ के बजाय आपसी भाईचारे के आधार पर समाज के करोड़ों उपेक्षित और बिखरे हुए लोगों को जोड़कर अकेले दम पर लड़ेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!