बंदरों को भगाने के लिए शख्स ने इजाद किया अनोखा तरीका, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

Edited By Anil Kapoor, Updated: 19 Nov, 2022 04:06 PM

man invented unique way to drive away monkeys

उत्तर प्रदेश के जिले हापुड़ में बंदरों के बढ़ते आतंक के चलते एक व्यक्ति खुद ही बंदर बन गया, जिसे देखकर बंदरों में भगदड़ मच गई। इस दौरान अपने बीच एक विचित्र व्यक्ति को....

हापुड़(सुनील गिरि): उत्तर प्रदेश के जिले हापुड़ में बंदरों के बढ़ते आतंक के चलते एक व्यक्ति खुद ही बंदर बन गया, जिसे देखकर बंदरों में भगदड़ मच गई। इस दौरान अपने बीच एक विचित्र व्यक्ति को देखकर बंदर पेड़ों पर चढ़ गए और भाग खड़े हुए। बंदर को भगाने के इस तरीके का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसके बाद हमारे सवांददाता ने इसकी पड़ताल की तो इनकी पहचान ग्राम भोवापुर के ओमकार यादव के रूप में हुई जो अपनी गन्ने की फसल को बंदरों से बचाने के लिए काले बंदर का मुखोटा बाजार से खरीद कर लाया और बंदरों को भगाने में जुट गया। जिसका असर भी दिखाई देने लगा, अब बंदर इनको देखकर दूर भाग जाते हैं।

PunjabKesariखेतों में पहुंचकर फसलों को बर्बाद कर रहे बंदर
आपको बता दें कि जनपद हापुड़ में बंदरों का आतंक दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। इनके उत्पात से हर कोई परेशान है। अभी तक तो शहर पर गांव में घरों में रहने वाले लोग इन बंदरों से परेशान थे ,लेकिन अब किसानों को भी इन बंदरों से 2-4 होना पड़ रहा है। यह बंदर किसानों के खेतों में पहुंच-पहुंचकर उनकी फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। ऐसे में तीर्थ नगरी में एक किसान ने बंदरों के बढ़ते आतंक से निजात पाने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया है। बंदर को भगाने के लिए व्यक्ति ने बंदर का मुखौटा बाजार से ले आया और उसे लगाकर बंदरों के बीच पहुंचा। हाथ में गुलेल और चेहरे पर अजीब सा मुखोटा देख बंदर भाग खड़े हुए। वहीं बृजघाट में इस दौरान युवक की चर्चा चारों तरफ है, जिसे देखकर बंदर पेड़ों पर चढ़ जाते हैं तो वहीं स्थानीय लोगों में नगर पालिका परिषद गढ़मुक्तेश्वर के प्रति बेहद नाराजगी भी है।

PunjabKesariनगरपालिका की तरफ से इस ओर नहीं दिया जा रहा को ध्यान
लोगों का कहना है कि बंदरों का उत्पात बढ़ता जा रहा है, लेकिन नगरपालिका का इस ओर ध्यान ही नहीं है। ऐसे में अधिकारियों के ढुलमुल रवैए से वह बेहद नाराज हैं। मजबूरन एक व्यक्ति को मुखौटा लगाकर खुद ही मैदान में उतरना पड़ा। तो वहीं सारे मामले में जब हमने जिला विकास अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि बंदरों का प्रकोप इस समय अधिक देखा जा रहा है इसके लिए एक लंगूर की तैनाती बृजघाट में की जाएगी जिससे किसी को भी बंदर कोई भी हानि नी पहुंचा सकें। इसके साथ ही जब उनसे पूछा गया कि एक व्यक्ति मास्क लगाकर बंदरों को इस प्रकार भगाने का कार्य कर रहा है तो उन्होंने कहा कि अगर किसी के द्वारा यह किया जा रहा है और उसका पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है तो इसको आगे भी लगातार करना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!