जानिए क्यों, स्कूल में बच्चों के सामने शव रखकर जनाजे की पढ़ी जाती है नमाज

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 02 Dec, 2019 03:20 PM

know why in the school the namaz is read by placing the corpse

सरकारी स्कूलों में किसी भी तरह के कार्यक्रमों के आयोजन पर पूरी रोक है, लेकिन आज हम आपको गोरखपुर के एक ऐसे प्राथमिक विद्यालय से रूबरू कराने जा रहे हैं, जहां क्लास के सामने शव रखकर जनाजे की नमाज पढ़ी जाती है। गांव में किसी की भी मौत होने के बाद...

गोरखपुरः सरकारी स्कूलों में किसी भी तरह के कार्यक्रमों के आयोजन पर पूरी रोक है, लेकिन आज हम आपको गोरखपुर के एक ऐसे प्राथमिक विद्यालय से रूबरू कराने जा रहे हैं, जहां क्लास के सामने शव रखकर जनाजे की नमाज पढ़ी जाती है। गांव में किसी की भी मौत होने के बाद जबरन लोग शव लेकर स्कूल कैंपस में घुस जाते हैं और इस नमाज के दौरान बच्चों को उनके कमरों में ही बंद कर दिया जाता है। डेड बॉडी को देखकर बच्चे भयभीत रहते हैं और वह स्कूल आने से भी कतराते हैं।
PunjabKesari
दरअसल, गोरखपुर के इस बड़गो प्राथमिक विद्यालय में आने वाले बच्चे अक्सर डरे और सहमे नजर आते हैं। वैसे तो इस विद्यालय में सभी सुविधाएं मौजूद हैं, लेकिन इसके बावजूद बच्चों का मन पूरी तरह से पढ़ाई में नहीं लगता है। इसके पीछे की वजह आप देखेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे।
PunjabKesari
इस गांव में जब कभी किसी मुस्लिम परिवार में किसी की मौत होती है तो गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग डेड बॉडी को लेकर जबरन इस स्कूल में घुस आते हैं और बच्चों के सामने ही शव को रखकर नमाज पढ़ते हैं।
PunjabKesari
सीसीटीवी में कैद यह तस्वीरें साफ बताती हैं कि किस तरह से लोग क्लासरूम के बाहर शव रखकर नमाज पढ़ते हैं। वहीं डेड बॉडी को देखकर छोटे छोटे बच्चे दहशत से भर जाते हैं। जब तक शव को रखकर लोग नमाज पढ़ते हैं तब तक बच्चों को उनके कमरे में ही बंद कर दिया जाता है और नमाज के बाद जब लोग चले जाते हैं सब बच्चों को क्लास रूम से बाहर निकाला जाता है। आए दिन इसी तरह की घटनाओं की वजह से बच्चे भी स्कूल आना बंद कर देते हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!