Gorakhpur News: पर्यटकों को रामगढ़ताल में मिलेगी फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की सुविधा, 15 दिनों में होगी शुरू

Edited By Pooja Gill,Updated: 02 Jul, 2024 11:49 AM

gorakhpur news tourists will get the facility

Gorakhpur News: मुंबई के मरीन ड्राइव सरीखी पहचान अर्जित कर चुका पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित रामगढ़ताल क्षेत्र पर्यटन और खानपान के महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में उभरा है। इस क्षेत्र में हॉस्पिटैलिटी के तमाम ब्रांडेड...

Gorakhpur News: मुंबई के मरीन ड्राइव सरीखी पहचान अर्जित कर चुका पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित रामगढ़ताल क्षेत्र पर्यटन और खानपान के महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में उभरा है। इस क्षेत्र में हॉस्पिटैलिटी के तमाम ब्रांडेड प्रतिष्ठानों की दस्तक तो यहां हो ही चुकी है और जल्द ही यहां पर्यटकों को रामगढ़ताल में .फ्लोट नाम से फ्लोटिंग रेस्टोरेंट यानी पानी पर तैरते रेस्तरां की सुविधा भी मिलने जा रही है।

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का काम हुआ पूरा
जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन का कहना है कि फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का काम पूरा हो गया है। कोशिश है कि अगले पंद्रह दिन में इसकी सुविधा पर्यटकों के लिए शुरू कर दी जाए। लेक क्वीन क्रूज के बाद फ्लोटिंग रेस्टोरेंट सैलानियों के लिए बड़ी सौगात होगा। दशकों तक उपेक्षित और गंदगी के पर्याय बने रहे रामगढ़ताल पर योगी सरकार ने ऐसी संजीदगी दिखाई कि आज इसकी गिनती पूर्वी उत्तर प्रदेश के खूबसूरत व दर्शनीय पर्यटन स्थल के रूप में अग्रपंक्ति में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में निखरे और संवरे रामगढ़ताल के साथ पर्यटन व रोजगार का कदमताल विकास की नई तस्वीर पेश करता है। आज यह ताल सैलानियों का मनभावन है तो बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का माध्यम भी।

यूपी के पसंदीदा पर्यटक स्थल के रूप में हो रही रामगढ़ताल की गिनती
सात साल पहले तक उपेक्षा के शिकार रहे रामगढ़ताल की गिनती पूर्वी उत्तर प्रदेश के पसंदीदा पर्यटक स्थल के रूप में हो रही है। जिस 1700 एकड़ विस्तृत नैसर्गिक झील में शहर भर की गंदगी गिरती थी योगी के विजन और उसके अनुरूप हुए विकास कार्यों से ऐसी निखर उठी है कि दूर दूर से लोग उसकी खूबसूरती का दीदार करने आ रहे हैं। रामगढ़ताल में पर्यटक 15 दिसंबर 2023 को सीएम योगी के हाथों लोकार्पित .लेक क्वीन. क्रूज की सवारी का आनंद उठा रहे हैं और अब उन्हें जल्द ही फ्लोटिंग रेस्टोरेंट पर लजीज व्यंजनों का लुत्फ भी मिलने जा रहा है।

17 अगस्त 2022 से शुरू हुआ था फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निर्माण
फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निर्माण 17 अगस्त 2022 से शुरू हुआ था और अब यह बनकर तैयार हो चुका है। इंटीरियर को काफी आकर्षक बनाया गया है। कुल 9600 वर्गफुट क्षेत्रफल और तीन मंजिला इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में एक साथ 100 आगंतुक बैठ सकते हैं। इसके अलावा इस पर करीब 50 स्टाफ मौजूद रहेंगे। इसकी डिजाइन ऐसी है कि इसमें बैठने वालों को रामगढ़ताल की खूबसूरती पूरी तरह दिखेगी। जीडीए और फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का संचालन करने वाली फर्म की मंशा इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों कराने की है।



 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!