बर्खास्त-इंस्पेक्टर ने जेलर को परिवार सहित दी जान से मारने की धमकी, मुजफ्फरनगर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Edited By Mamta Yadav,Updated: 27 Aug, 2024 10:40 PM

dismissed inspector threatened to kill jailor and his family

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित जिला कारागार के जेलर को मेरठ जनपद से बर्खास्त एक पुलिस इंस्पेक्टर के द्वारा फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है। जिसके बाद पीड़ित जेलर की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में आरोपी बर्खास्त इंस्पेक्टर के विरुद्ध...

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित जिला कारागार के जेलर को मेरठ जनपद से बर्खास्त एक पुलिस इंस्पेक्टर के द्वारा फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है। जिसके बाद पीड़ित जेलर की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में आरोपी बर्खास्त इंस्पेक्टर के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अपनी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
PunjabKesari
दरसअल, मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित जिला जेल के जेलर राजेश सिंह द्वारा नई मंडी कोतवाली में एक लिखित तहरीर देकर यह शिकायत की गई थी कि 23 तारीख की रात उसके सीओजी फोन नंबर पर मेरठ जनपद से बर्खास्त इंस्पेक्टर अमित कुमार ने उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। जानकारी के मुताबिक़ आरोपी बर्खास्त इंस्पेक्टर अमित कुमार दुष्कर्म के मामले में मेरठ जनपद से जेल गया था। जिसके बाद उसे मुजफ्फरनगर जेल में ट्रांसफर कर दिया गया था। आरोप है कि इस दौरान आरोपी अमित कुमार जेल में जेल कर्मियों से बदतमीजी कर बगैर पर्ची के मुलाकात करने का लगातार दबाव बनाता था। पीड़ित जेलर राजेश कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि मेरे द्वारा इसका विरोध करने पर वह मुझे लगातार जेल में भी धमकी देता था। जिसके बाद आरोपी बर्खास्त इंस्पेक्टर अमित कुमार अप्रैल माह में जमानत पर जेल से बाहर चला गया था और फिर 23 अगस्त की रात्रि उसने जेलर राजेश कुमार के सीओजी फोन नंबर पर फोन कर उसे और उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी दी है।
PunjabKesari
बता दे कि पीड़ित जेलर राजेश कुमार की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में आरोपी बर्खास्त इंस्पेक्टर अमित कुमार के विरुद्ध नई मंडी थाने में धारा 221, 351(2) 351(3) और 352 में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर के जिला कारागार में वर्तमान में तैनात जेलर राजेश सिंह द्वारा थाना नई मंडी पर एक लिखित तहरीर सूचना दी गई कि जिला कारागार में पहले रहे एक निरुद्ध कैदी द्वारा उनका फोन पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इसके संबंध में थाना नई मंडी में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है और इसकी अग्रिम विवेचना के लिए निर्देशित किया गया है और इसमें जो पूरा प्रकरण है इसकी गहनता जांच की जा रही है। विवेचना के दौरान जो भी तथ्य निकलकर आएंगे उसके अनुरूप अग्रिम विधि कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जो उनके द्वारा तहरीरी सूचना दी गई है उसमें उनके द्वारा यह बताया गया है कि यह पहले पुलिस विभाग में निरीक्षक के पद पर तैनात था जिसका नाम अमित कुमार सिंह बताया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा इसमें प्राथमिकी दर्ज करते हुए जितने भी तथ्य हैं उन सभी को ध्यान में रखते हुए ठोस साक्ष्य संकलित करने के लिए विवेचक को निर्देशित किया गया है और इसमें विवेचना के दौरान सभी तथ्यों पर गहराई से जांच की जाएगी। इसमें प्रथम दृष्टिया पाया गया है कि यह पहले पुलिस विभाग में निरीक्षक के पद पर तैनात था और उसके बाद में मेरठ में यह किसी मुकदमे में जेल गया था जिसमें प्रशासनिक आधार पर इसको जनपद मुजफ्फरनगर कारागार में ट्रांसफर किया गया था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!