सीतापुर जेलकर्मियों का रिश्वत लेते वीडियो वायरल: इसी जेल में बंद है बलात्कार आरोपी सेंगर

Edited By Ajay kumar,Updated: 03 Aug, 2019 09:15 AM

curuption video of sitapur jail workers taking bribe goes viral

सीतापुर जेल के कर्मियों द्वारा कथित तौर पर रिश्वत लेने के मामले का एक वीडियो वायरल होने के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले की जांच के आदेश दिये ।

 

लखनऊ: सीतापुर जेल के कर्मियों द्वारा कथित तौर पर रिश्वत लेने के मामले का एक वीडियो वायरल होने के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले की जांच के आदेश दिये । इस जेल में उन्नाव बलात्कार मामले के आरोपी कुलदीप सेंगर बंद हैं । सेंगर उन्नाव की नाबालिग लडकी से बलात्कार और उसके परिवार के दो लोगों की हत्या का आरोपी है। सेंगर को भारतीय जनता पार्टी : भाजपा: ने गुरूवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। 

पुलिस महानिदेशक :कारागार: आनंद कुमार ने कहा, ''मैंने वीडियो नहीं देखा है लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में आयी है। हम इस मामले की जांच कराएंगे और कडी कार्रवाई की जायेगी। अगर कोई पुलिसकर्मी दोषी पाया गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जायेगा।'' सीतापुर जेल के बाहर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुर्ता पायजामा पहने एक व्यक्ति बाहर आ रहा है और एक पुलिसकर्मी को कुछ दे रहा है। इस आदमी की पहचान रिंकू शुक्ला के रूप में हुई है और वह उन्नाव जिला पंचायत का सदस्य है। रिंकू को सेंगर का करीबी माना जाता है । वीडियो के दूसरे हिस्से में मोटरसाइकिल सवार एक युवक आता है और किसी से विधायक से मिलवाने की बात करता है। इस पर उससे कहा जाता है कि अभी बहुत सख्ती है, बाद में आना।

रिंकू शुक्ला से जब पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि सेंगर से मिलने के लिये उनका इरादा पुलिसकर्मियों को घूस देने का नहीं था। ''यह मेरी आदत है। जब मैं जेल में मिलने जाता हूं तो उन्हें :पुलिसकर्मियों को: चाय पानी के लिये कुछ दे देता हूं । यह रिश्वत नहीं है। मैं दस पन्द्रह दिन पहले सेंगर से मिला था, क्योंकि वह मेरे विधायक हैं। मैं भाजपा से जुडा नहीं हूं।'' सीतापुर जेल में हाल ही में भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने लोकसभा चुनाव के बाद सेंगर को धन्यवाद देने के लिए उससे मुलाकात की थी। यह मुलाकात मीडिया की सुर्खियां बनी थी। साक्षी महाराज ने जेल में बंद विधायक से जून में मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा था, ''वह :सेंगर: लंबे समय से जेल में है। सेंगर अत्यंत लोकप्रिय विधायक है इसलिए मैं चुनाव के बाद उनका धन्यवाद करने के लिए उनसे मिलने आया था।'' 

उन्नाव के बांगरमउ से विधायक चुने गये सेंगर को सीबीआई ने पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार किया था। भाजपा विधायक ने एक नाबालिग लड़की से उन्नाव में अपने आवास पर चार जून 2017 को कथित रूप से बलात्कार किया था। वह उनसे नौकरी मांगने गयी थी। जब परिवार वालों ने शिकायत की तो पुलिस ने पीड़िता के पिता को ही तीन अप्रैल 2018 को पकड़ लिया और दो दिन बाद उन्हें जेल भेज दिया । बाद में पिता की अस्पताल में मौत हो गयी। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर गंभीर चोटों की बात सामने आयी। उधर, उत्तर प्रदेश सरकार ने रायबरेली दुर्घटना की जांच सोमवार रात सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की। इस दुर्घटना में बलात्कार पीडिता की चाची और मौसी की मौत हो गयी जबकि पीडिता और उनके वकील गंभीर रूप से जख्मी हो गये। पीडिता के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि दुर्घटना के पीछे आरोपी भाजपा विधायक की साजिश है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!