CM योगी का रक्षाबंधन पर तोहफाः आज रात 12 बजे से अगले 48 घंटों तक महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त सफर

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 10 Aug, 2022 12:27 PM

cm yogi s gift on rakshabandhan free travel for women in buses

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए एक बड़ी सौगात पेश की है। सीएम योगी ने ऐलान किया है कि यूपी की महिलाएं दो दिन के लिए यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों में मुफ्त सफर....

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए एक बड़ी सौगात पेश की है। सीएम योगी ने ऐलान किया है कि यूपी की महिलाएं दो दिन के लिए यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों में मुफ्त सफर कर सकती है। दरअसल महिलाएं 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक रोडवेज की किसी भी बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी।वही बहनें बिना किसी परेशानी के अपने भाईयों को राखी बांधने आ- जा सकती है। यह महिलाओं के लिए योगी सरकार की तरफ से रक्षाबंधन का तोहफा है।

बता दें कि योगी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर राज्य की महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा का ऐलान किया है। जिसके मुताबिक महिलाएं यूपीएसआरटीसी की बसों में बिना किराए के टिक्ट लेकर अपने मायके जाकर अपने भाईयों को राखी बांध सकती है। इसके निर्देश सीएम ने शुक्रवार को जारी किए। सरकार के निर्देशों के अनुसार बस सेवा 9 और 10 अगस्त को रात 12 बजे से 11 और 12 अगस्त गुरुवार रात 12 बजे तक लागू रहेगी। जहां सरकार द्वारा बसों की संख्या में इजाफा किया गया है। वही उनके फेरों को भी बढ़ाया गया है ताकि कोई भी बहन अपने भाई को राखी बांधने से न चुके।

दरअसल, राज्य सरकार ने इससे पहले भी कई बार रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश के लोगों के लिए मुफ्त बस सेवा चलाई है। इस पर अधिकारियों ने बताया कि रक्षाबंधन के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए लंबी दूरी के रूट पर सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे और लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस रवाना की जाएगी। ताकि यात्रियों को समय पर बस मिल सके।

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!