'न घर का न घाट का छोड़ेंगे', CM योगी बोले - पेपर लीक करने वालों को अंजाम तक पहुंचाएंगे

Edited By Imran,Updated: 25 Feb, 2024 01:46 PM

cm yogi adityanath spoke on paper leak

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 1,782 पदों के लिए चयनित युवाओं को लोकभवन में नियक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान उन्होंने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने को लेकर अपना रुख साफ करते दिए दिखाई दिए।

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 1,782 पदों के लिए चयनित युवाओं को लोकभवन में नियक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान उन्होंने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने को लेकर अपना रुख साफ करते दिए दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ और परीक्षा की शुचिता से समझौता स्वीकार नहीं किया जा सकता। पेपर लीक करने वालों को अंजाम तक पहुंचाएंगे, उन्हें घर न घर का न घाट का छोड़ेंगे।

लोकभवन में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि अब युवाओं को कहीं जाने की जरूरत नहीं...अपने ही राज्य में नौकरी मिलेगी नियुक्ति की प्रक्रिया अगर ईमानदारी से आगे बढ़ाई। जो भी युवाओं के साथ जो खिलवाड़ करेगा उनसे पूरी सख्ती से सरकार  निपट लेगी। फिर हम ऐसे लोगों को न घर का न घाट का छोड़ेंगे। कार्रवाई ऐसी होगी कि नज़ीर बन जाए।

युवाओं के रोजगार के साथ में गड़बड़ी करने वाले राष्ट्रीय पाप कर रहे हैं। सरकार तकनीक का इस्तेमाल करती है तो यह लोग भी तकनीक का इस्तेमाल करने लगते हैं।अगर सही दिशा में इन लोगों ने तकनीक का इस्तेमाल किया हो तो यह खुशहाल जीवन जी रहे होते, मगर इन्होंने ऐसा नहीं किया और अब यह ना घर के रहेंगे ना घाट के।

उम्मीद है आप सरकारी सेवा में मदद करेंगे: CM 

मुख्यमंत्री योगी ने अभ्यर्थियों को कहा कि आज से आप लोगों की सरकारी नौकरी शुरू हो रही है। आपसे यह उम्मीद होगी कि आप पूरी ईमानदारी से अपना काम करेंगे। जितना वक्त आपके काम के लिए तय है उतना वक्त आप देंगे। सरकारी सेवा में आम लोगों की मदद करके और पूरी संवेदना के साथ लगकर आप लोग अपने राष्ट्रीय कर्तव्य की पूर्ति भी करेंगे।

6 मह के भीतर फिर से होगी परीक्षा
उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को सरकार द्वारा निरस्त करने और छह माह के भीतर पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए जाने के बाद शनिवार को जहां विपक्षी दलों ने इसे युवाओं की जीत और भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के प्रपंचों की हार करार दिया तो सत्तारूढ़ भाजपा ने इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को राज्‍य के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को हुई पुलिस भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया है और छह माह के भीतर पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!