भारतीय जनता पार्टी और गठबंधन यूपी की 403 सीटों पर लड़ेगी चुनाव: जेपी नड्डा

Edited By Ramkesh, Updated: 19 Jan, 2022 06:15 PM

bjp and alliance will contest 403 seats in up jp nadda

उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा गठबंधन में 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

दिल्ली/ लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव में गठबंधन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पर प्रेस वार्ता की। जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा गठबंधन में 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने इस दौरान कहा यूपी में लॉ एंड आर्डर जितना बेहतर है, ऐसा पहले कभी नहीं रहा। पांच साल पहले की बात की जाए तो माफियाओं का गिरोह का सरकारी संरक्षण में काम कर रहा था। आम आदमी भयभीत था। लेकिन अब कानून व्यवस्था पूरी तरह से आम जनता के लिए काम कर रही है। नड्डा ने कहा मोदी जी के नेतृत्व में और योगी जी के अथक प्रयासों से आज यूपी में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। बात चाहे शिक्षा की हो, कनेक्टिविटी की हो, निवेश की हो, हर जगह बड़े स्तर पर काम हो रहा है जो विरोधियों को पसंद नहीं है।  उन्होंने कहा कि जिस तरह ये यूपी में काम हुए हैं उसके बाद हम कह सकते हैं कि जो भाजपा ने जनता से वादा किया था उसे पूरा करने का काम किया है। 

PunjabKesari

 बीजेपी गठबंधन के साथ मिलकर हमेशा पिछड़ा वर्ग के आरक्षण की बात उठाई: अनुप्रिया पटेल 
अनुप्रिया पटेल ने कहा हमारा गठबंधन विकास और सामाजिक न्याय का कॉकटेल साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि हमने समाज के अंतिम व्यक्ति को अधिकार दिलाने का कार्य किया है। पिछड़ा वर्ग के आरक्षण की बात,या फिर ओबीसी क्रीमीलेयर बढ़ाकर 6 से 8 लाख करने का हो। पटेल ने कहा NEET में पिछड़ा वर्ग की बात प्रधानमंत्री ने सबका निरंतर निदान किया। उत्तरप्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती में हुई विसंगतियों को मुख्यमंत्री योगी दूरकरने का कम किया है। हम 2022 में इसको आगे लेकर जाएंगे। पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बनाने की हमारी एक मांग है। आशा है कि प्रधानमंत्री इसपर विचार करेंगे, क्योंकि उत्तरप्रदेश जैसे राज्य में पिछड़ा आबादी 50%  से ज्यादा है। 

PunjabKesari

पीएम मोदी के नेतुत्तव में मछुवारों का हो रहा विकास: डॉ संजय निषाद
निषाद ने कहा दो साल पहले जब हमने भाजपा के साथ गठबंध किया था तो मैं यहां आया था तो संकल्प लिया था कि मछुवारों को उनके हक को दिलाने का प्रयास करुगां। उन्होंन बताया कि आज फिर हम संकल्प ले रहे है कि 2022 में एक बार फिर उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। निषाद ने कहा कि इस देश मे 578 ऐसी जातियां थीं जिनको अंग्रेज़ो ने क्रिमिनल घोषित कर दी थी,पिछली सरकारों ने भी उसे लगातार  उसी हिसाब से देखा। भाजपा ने सामाजिक न्याय की रिपोर्ट लागू किया। निषादराज गुह और भगवान राम का जब साथ मिला तो लंका पर विजय प्राप्त किया।  निषादों मछुवारों के लिए प्रधानमंत्री जी ने काम किया,मत्स्य मंत्रालय को स्वतंत्रता दी,संविधान में मिले अधिकार को भाजपा ने मजबूत किया। प्रधानमंत्री मत्स्य योजनांतर्गत 20 हजार करोड़ रुपये मछुवारों के विकास के लिए हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं पीएम  धन्यवाद देता हूं कि पिछली सरकारों में अगर किसी मंत्री द्वारा अगर मछुवारों की एक काग़ज़ की मांग अगर ले लेता था,तो सरकारें मंत्री का विभाग छीन लेती थीं।  परंतु आज पीएम मोदी की नेतुत्व में आज सभी हक अधिकार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इसी विश्वास के साथ हम सब एक जुट होकर प्रदेश की 403 सीटों पर चुनाव लड़ंगे। 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!