दबंगों के भय से 40 दलित बच्चों ने छोड़ा स्कूल; घर में पढ़ने के लिए हुए मजबूर, सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार

Edited By Pooja Gill,Updated: 05 Sep, 2024 12:03 PM

40 dalit children left school due to fear of bullies

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सर्व शिक्षा अभियान के तहत हर संभव मदद कर बच्चों को शिक्षित करने में लगीं है, लेकिन जनपद मैनपुरी के करहल तहसील क्षेत्र में एक गांव ऐसा भी है, जहा दबंगों की दबंगई व भय के चलते गांव के अधिकांश दलित...

UP News (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सर्व शिक्षा अभियान के तहत हर संभव मदद कर बच्चों को शिक्षित करने में लगीं है, लेकिन जनपद मैनपुरी के करहल तहसील क्षेत्र में एक गांव ऐसा भी है, जहा दबंगों की दबंगई व भय के चलते गांव के अधिकांश दलित बच्चों ने प्राथमिक विद्यालय जाना छोड़ दिया है। प्राथमिक विद्यालय के ये दलित बच्चे अब अपने घर पर ही पढ़ने को मजबूर है।

PunjabKesari
अपने घर पर ही पढ़ने को मजबूर हुए बच्चे
बता दें कि यह पूरा मामला करहल तहसील क्षेत्र के ग्राम नगला सीताराम का है जहां गांव के अधिकांश दलित बच्चे प्राथमिक विद्यालय हरदासपुर में पढ़ते हैं बीते 10 दिन पूर्व विद्यालय में बच्चों को लेकर मारपीट हुई थी, जिसके बाद दबंगों की धमकियों के आगे ग्रामीण व बच्चे इतने खौफजदा हैं कि ग्राम नगला सीताराम के अधिकाश दलित बच्चों ने प्राथमिक विद्यालय जाना बंद कर दिया है। मजबूरी वश अब गांव के दलित बच्चे अपने घर ही पढ़ते हैं।

PunjabKesari
अधिकारियों ने साधी चुपी
तमाम अभिभावक ने अपने बच्चों की जान-माल की सुरक्षा एवं भय के चलते बच्चों की पढ़ाई बंद करने का मन बना रहे हैं। शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी सब कुछ जानते हुए मामले पर चुप्पी साधे हैं, स्कूल में मारपीट की घटना पर लापरवाही बरतने वाले शिक्षक की कार्यप्रणाली ग्रामीणों को रास नहीं आई है।

यह भी पढ़ेंः दुनिया में अपनी सुरक्षा, स्वच्छता और  संस्कृति की छाप छोड़ेगा महाकुंभ 2025: सीएम योगी

PunjabKesari
सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार
परेशान ग्रामीणों एवं दलित छात्र छात्राओं ने प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। ग्रामीणों एवं बच्चों ने "योगी मेरी सुनो फरियाद-हम बच्चों को न्याय दो" के नारे लगाकर प्रदेश मुख्यमंत्री का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश की है, एवं कड़े कदम उठाने की मांग की है ताकि दलित बच्चों को समुचित शिक्षा प्राप्त हो सके। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!