यमुना में तैरकर हरियाणा से UP आ रहे मजदूर धराए, किए गए क्वारंटाइन

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 25 Apr, 2020 08:23 PM

workers coming to up from haryana floated in yamuna quarantined

खतरनाक कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। बॉर्डर और सड़कें सील हैं जो जहां है वहीं फंस कर रह गया है। ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर जुगाड़ लगा रहे हैं कि कैसे वह अपने घर पहुंच जाएं। हरियाणा के...

शामलीः खतरनाक कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। बॉर्डर और सड़कें सील हैं जो जहां है वहीं फंस कर रह गया है। ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर जुगाड़ लगा रहे हैं कि कैसे वह अपने घर पहुंच जाएं। हरियाणा के पानीपत में फंसे उत्तर प्रदेश शामली के 12 मजदूरों ने सीमा पर बहने वाली यमुना नदी में छलांग लगा दी और तैरकर UP पहुंच गए। हालांकि पुलिस ने इनको पकड़ लिया और क्वारंटाइन कर दिया है।

बता दें कि ये सभी 12 मजदूर पानीपत की सब्जी मंडी में काम करते हैं। इनका कहना है कि जब इनके मालिक ने खाना देना बंद कर दिया तो मजबूरन ये लोग अपने घरों को चल पड़े। ये सभी पानीपत से लगभग 750 किलोमीटर दूर कौशांबी जा रहे थे। यमुना पार करके ये सभी शामली जिले में पहुंच गए। शामली के गंगेरू गांव के लोगों ने इन्हें देखा तो पुलिस को सूचना दी।

इस विषय पर शामली की DM जसजीत कौर ने कहा कि  'नदी पार करके आने वाले ज्यादातर लोग शामली के नहीं बल्कि गोरखपुर, वाराणसी और अन्य जिलों के हैं। लॉकडाउन के कारण हम इन्हें इनके घर नहीं भेज सकते हैं। सरकार का फैसला है कि जो जहां है, वहीं रहे। हमने उन्हें वापस भेजने के लिए हरियाणा प्रशासन को सूचना दी है। करनाल में ही UP के 740 मजदूर शेल्टर होम्स में रह रहे हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!