Varanasi Seat: मतदान से पहले अजय राय ने की काशी कोतवाल की पूजा, बाबा विश्वनाथ का भी लिया आशीर्वाद

Edited By Pooja Gill,Updated: 01 Jun, 2024 09:23 AM

varanasi seat before voting ajay rai

Varanasi Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। यहां पर अपनी किस्मत आजमा रहे कांग्रेस प्रमुख और वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार अजय राय ने वोट डालने से पहले बड़ा गणेश मंदिर में...

Varanasi Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। यहां पर अपनी किस्मत आजमा रहे कांग्रेस प्रमुख और वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार अजय राय ने वोट डालने से पहले बड़ा गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की। बप्पा का आशीर्वाद लेने के साथ ही उन्होंने काशी कोतवाल बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ धाम में मत्था टेका और बाबा का आशीर्वाद लिया।

हम काशी के लाल हैंः अजय राय
इस दौरान अजय राय ने कहा कि कोई भी बड़ा कार्य करने से पहले गणेश जी की पूजा की जाती है। प्रधानमंत्री दक्षिण में मौन हैं और मैं बाबा दरबार में दर्शन पूजन करने आया हूं। उन्होंने कहा, "हम काशी के लाल हैं। हम यहां पूजा करेंगे और आशीर्वाद लेकर निकलेंगे। ये जनता के लिए खड़े रहने का समय है। जनता के लिए जो भी हो सके वो करने की जरूरत है।"

पीएम मोदी और अजय राय के बीच दिलचस्प मुकाबला
वाराणसी लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प है। यहां पर पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में छह उम्मीदवार खड़े हैं। सपा-कांग्रेस गठबंधन के तहत कांग्रेस ने इस सीट से अजय राय को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने अतहर जमाल लारी को यहां अपना कैंडिडेट घोषित किया है। सीट से अन्य उम्मीदवारों में अपना दल (कमेरावादी) के गगन प्रकाश यादव, युग तुलसी पार्टी के कोली शेट्टी शिवकुमार और दो निर्दलीय- संजय कुमार तिवारी और दिनेश कुमार यादव हैं।

यूपी की 13 सीटों पर आज मतदान जारी
सातवें चरण की 13 लोकसभा सीट में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (सुरक्षित), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित) शामिल हैं, जो 11 जिलों में स्थित हैं। सातवें चरण में राज्य की 13 लोकसभा सीट में से 11 सामान्य श्रेणी की हैं, जबकि दो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!