UP News: धमकी देकर शादी के लिए दबाव बना रहा था सिपाही, युवती पहुंची थाने...मामला दर्ज

Edited By Pooja Gill,Updated: 12 Mar, 2023 04:54 PM

up news the constable was pressurizing

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर डायल-112 में तैनात एक सिपाही द्वारा गोरखपुर (Gorakhpur) जिले की एक युवती पर शादी के लिए दबाव बनाने और धमकी देने का आरोप है। पुलिस (Police) ने...

देवरियाः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर डायल-112 में तैनात एक सिपाही द्वारा गोरखपुर (Gorakhpur) जिले की एक युवती पर शादी के लिए दबाव बनाने और धमकी देने का आरोप है। पुलिस (Police) ने आरोपी सिपाही और उसके रिश्तेदार के खिलाफ सदर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की है। मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी।

PunjabKesari  
यह भी पढ़ेंः IVRI ने जारी किया ऑनलाइन वेटरनरी क्लीनिक ऐप, घर बैठे ही किया जाएगा पशुओं का इलाज...किसानों को होगा लाभ

मिली जानकारी के मुताबिक, सदर कोतवाली थाना के प्रभारी निरीक्षक (SHO) राहुल सिंह ने आज यानी रविवार को तहरीर के हवाले से बताया कि गोरखपुर के खजनी थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी गोरखपुर के चवरीपार गांव के रहने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सिपाही से तय हुई थी और बीते 12 मार्च को सगाई होनी थी। उन्होंने बताया कि इसी बीच रिश्तेदारों के माध्यम से युवती की शादी की जानकारी देवरिया जिले में तैनात 'यूपी-112' के सिपाही अरविंद प्रताप को मिल गयी जो गोरखपुर जिले के खजनी थानाक्षेत्र के पिपरसंडी का रहने वाला है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः CM योगी के नेतृत्व में किसानों को मिला है लाभ, आलू खरीद को लेकर भ्रम फैला रही सपा

युवती ने लगाया ये आरोप
प्रभारी निरीक्षक के अनसार युवती की तहरीर में यह आरोप लगाया गया है कि, अरविंद प्रताप उससे शादी करना चाहता है और इसके लिए अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से उसके परिजनों पर दबाव बनाना शुरू किया। एसएचओ ने बताया कि आरोपी सिपाही एसएमएस एवं वाट्सएप के माध्यम से युवती को धमकी देने लगा। इस बीच युवती की दूसरे सिपाही से तय हुई शादी भी टूट गयी। सिंह ने बताया कि पीड़िता ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक से शिकायत की और उनके (एसपी) निर्देश पर आरोपी और उसके रिश्तेदार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!