UP Crime News: यूपी के इस मंदिर से भगवान श्रीराम की 400 साल पुरानी कीमती मूर्तियां गायब, पुजारी और पत्नी पर चोरी का मामला दर्ज

Edited By Anil Kapoor,Updated: 06 Jun, 2023 02:27 PM

up crime news 400 year old precious idols of lord shri ram missing

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां आगरा के जटपुरा इलाके में स्थित श्रीराम मंदिर से करीब 400 साल पुरानी चार मूर्तियां गायब हो गई हैं। मंदिर प्रबंधन समिति ने मंदिर के...

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां आगरा के जटपुरा इलाके में स्थित श्रीराम मंदिर से करीब 400 साल पुरानी चार मूर्तियां गायब हो गई हैं। मंदिर प्रबंधन समिति ने मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है। मंदिर समिति के प्रबंधक रामदास कटारा ने कहा कि मंदिर का निर्माण मुगल काल के दौरान सम्राट अकबर के दरबार में मंत्री राजा टोडरमल ने करवाया था। उन्होंने कहा कि कीमती धातुओं और पत्थरों से बनी मूर्तियों को करीब 400 साल पहले मंदिर में स्थापित और प्रतिष्ठित किया गया था।

मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी ने स्थानीय लोगों के साथ किया दुर्व्यवहार
सूत्रों के मुताबिक, दर्ज की गई शिकायत के अनुसार मूर्तियों के गायब होने के बारे में पूछे जाने पर मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी ने स्थानीय लोगों के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। कटारा ने आरोप लगाया कि उन्होंने समिति के सदस्यों को धमकी दी और मंदिर के स्वामित्व का दावा किया। पुजारी को पुरुषों के एक समूह का समर्थन प्राप्त है, जो मंदिर की जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे हैं।

मूर्तियां गायब मिलने के बाद मंदिर के पुजारी पर मामला दर्ज
एसीपी गिरीश कुमार सिंह ने कहा कि मंदिर समिति से प्राप्त एक शिकायत के आधार पर, पुजारी आचार्य दीपमणि शुक्ला और उनकी पत्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 (चोरी), 504 (जानबूझकर अपमान करने के इरादे से अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। हम मूर्तियों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, शुक्ला ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि यह उनके खिलाफ साजिश है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!