UP Budget 2022-23: वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अपने घर में किया बजट का पूजन, देखिए तस्वीरें

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 26 May, 2022 10:50 AM

योगी सरकार 2.0 का पहला बजट गुरुवार को यूपी विधानसभा में पेश होगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे। बजट पेश होने से पहले कैबिनेट बैठक में बजट के मसौदे पर मुहर लगेगी। अपने दूसरे कार्यकाल में योगी...

ंलखनऊ: योगी सरकार 2.0 का पहला बजट गुरुवार को यूपी विधानसभा में पेश होगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे। बजट पेश होने से पहले कैबिनेट बैठक में बजट के मसौदे पर मुहर लगेगी। अपने दूसरे कार्यकाल में योगी सरकार गुरुवार को विधान सभा में प्रदेश के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश करेगी। बता दें कि बजट पेश करने से पहले प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने अपने आवास पर पूजा पाठ किया। सदन में करीब 11 बजे बजट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पटल पर रखेंगे।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार का वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिये 6.10 लाख करोड़ रुपये का पूर्ण बजट 26 मई को 11 बजे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना सदन में प्रस्तुत करेंगे। गौरतलब है कि राज्य का पिछला बजट 5.50 लाख करोड़ रुपये का था। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला बजट होगा।
PunjabKesari
सरकार इस बजट के जरिये अपने चुनावी वादों को पूरा करने की कोशिश करेगी। बतौर वित्त मंत्री, खन्ना लगातार छठी बार सदन में बजट पेश करेंगे। उनके मुताबिक यह बजट पेपरलेस होने के साथ ही एक समावेशी बजट होगा, जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा जायेगा। उन्होंने बजट में महिलाओं, युवाओं और किसानों को प्राथमिकता दी गई है। बजट राशि के लिहाज से यह उत्तर प्रदेश के इतिहास का यह सबसे बड़ा बजट होगा।


 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!