उन्नाव: अवैध कब्जों पर चला CM योगी का बुलडोजर, 27 करोड़ की जमीन हुई कब्जामुक्त, भू-माफियाओं में खलबली

Edited By Prashant Tiwari, Updated: 24 Nov, 2022 02:46 PM

unnao cm yogi s bulldozer on illegal encroachments

बुधवार को जिले की DM अपूर्वा दुबे के निर्देश पर SDM सदर नूपुर गोयल ने सदर तहसील क्षेत्र में जिला पुलिस व राजस्व विभाग की टीम के साथ अवैध प्लाटिंग पर की कार्रवाई करते हुए 27 करोड़ से अधिक की कीमत की 3.5 बीघा जमीन को भू माफिया से कब्ज़ा मुक्त करवाया।

उन्नाव (विशाल चौहान) : बुधवार को जिले की DM अपूर्वा दुबे के निर्देश पर SDM सदर नूपुर गोयल ने सदर तहसील क्षेत्र में जिला पुलिस व राजस्व विभाग की टीम के साथ अवैध प्लाटिंग पर की कार्रवाई करते हुए 27 करोड़ से अधिक की कीमत की 3.5 बीघा जमीन को भू माफिया से कब्ज़ा मुक्त करवाया। इसके साथ ही  कई बीघा जमीन पर मकान, बाउंड्री एवं प्लॉटिंग को ध्वस्त करा दिया।

PunjabKesari

27 करोड़ कीमत जमीन कब्जामुक्त
यूपी के जनपद उन्नाव सदर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत कटरी पीपर खेड़ा गांव में सरकार की खाली पड़ी बेशकीमती जमीनों पर कुछ भू-माफियाओं की टेढ़ी नजर थी। जिसके बाद भूमाफियाओं ने सरकार की करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा कर प्लाटिंग कर डाली। इसकी जानकारी जब जिलाधिकारी उन्नाव को हुई तो उन्होंने न्यायिक मजिस्ट्रेट को सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने का आदेश दिया। जिसके बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में तहसील कर्मी बुलडोजर लेकर गांव में पहुंचे और कई बीघा जमीन पर मकान, बाउंड्री एवं प्लॉटिंग को ध्वस्त करा दिया गया। इस दौरान राजस्व के अलावा भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। इस दौरान पालिका की लगभग 2 बीघा से अधिक जमीन पर मकान, बाउण्ड्री एवं प्लॉटिंग कर अवैध कब्जे पाए गए। SDM नूपुर गोयल ने बताया करीब 27 करोड़ कीमत की बेशकीमती जमीन को आज कब्जामुक्त कराया गया है।

PunjabKesari

10 लोगों के खिलाफ कार्रवाई
इस मामले में सदर SDM नूपुर गोयल ने बताया कि जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के निर्देशानुसार ग्राम कटरी पीपलखेड़ा में यह बड़ी कार्रवाई की गई है। इसके अंतर्गत मैंने पहले सीमांकन कर चिन्हित किया कौन सी जीएस की लैंड है और इस पर कैसे कब्जा किया गया। इसके बाद वहीं दो जगह यह कार्रवाई की गई। इसमें से एक कि गाटा संख्या 17,18,5 पॉइंट है। जिसमें करीब 22 बीघा जमीन है। इसकी मालियत 23 करोड 47 लाख  रुपए है। उसको खाली कराया गया । वहां पर जो प्लाटिंग की गई थी उसे ध्वस्त किया गया साथ ही दूसरे जगह जिसका गाटा संख्या 921 और 932 है। इसमें 2 बीघा 8 बिस्वा और गाटा संख्या  932 में 16 बिस्वा जमीन थी। इसकी मालियत 4 करोड़ 67 लाख रुपये है।  उसको भी खाली कराई गयी। यानी टोटल ग्राम पीपलखेड़ा में 25 बीघा जमीन को खाली कराया गया। जिसकी कुल मालियत 27 करोड़ 14 रुपये है । वही लोगों  से बात की गई कि ये किसके द्वारा अवैध कार्रवाई की जा रही है। जानकारी प्राप्त कर उन सभी के खिलाफ FIR दर्ज करने के साथ ही करीब 10 लोगों के खिलाफ भू-माफिया के तर्ज पर कार्रवाई की जाएगी।
 

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!