फिर से बढ़ रहा है इस घातक बीमारी का खतरा! 'साइलेंट हार्ट अटैक' से यूपी के दो अधिकारियों की मौत

Edited By Anil Kapoor,Updated: 15 Mar, 2023 10:15 AM

two up officers died of silent heart attack

साइलेंट हार्ट अटैक (Silent Heart Attack) से मौत (Death) के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दो अलग-अलग मामलों में, काम करते समय अचानक दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से स्वस्थ दिखने वाले दो पुरुषों की मौत (Death) हो...

प्रयागराज/अयोध्या: साइलेंट हार्ट अटैक (Silent Heart Attack) से मौत (Death) के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दो अलग-अलग मामलों में, काम करते समय अचानक दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से स्वस्थ दिखने वाले दो पुरुषों की मौत (Death) हो गई। प्रयागराज (Prayagraj) के कबीर आश्रम में सूर्य नमस्कार सिखाने के दौरान 51 वर्षीय योग प्रशिक्षक की दिल का दौरा पड़ने से मौत (Death) हो गई। मृतक ओम प्रकाश त्रिपाठी, सोरांव में राज्य के बुनियादी शिक्षा विभाग में सहायक संसाधन व्यक्ति (एआरपी) थे। पीड़ित के दोस्त हरिओम पांडे ने कहा कि योग सिखाने के दौरान त्रिपाठी अचानक गिर गए और बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों (Doctor) ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वह बिल्कुल स्वस्थ थे और पिछले कई सालों से हमें योग सिखा रहे हैं। शिवकुटी के एसएचओ मनीष त्रिपाठी ने कहा कि पोस्टमार्टम (Post Mortem) रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मौत (Death) का कारण दिल का दौरा (Heart Attack) था।

PunjabKesari

साइलेंट हार्ट अटैक से यूपी के दो अधिकारियों की मौत
जानकारी के अनुसार, ऐसी ही दूसरी घटना में अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) के मुख्य नगर नियोजक (सीटीपी) गोर्की कौशिक (45) को दिल का दौरा पड़ा और मंगलवार दोपहर अयोध्या में उनके कार्यालय में उनका निधन हो गया। विशेष कर्तव्य पर एडीए के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें अयोध्या के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  कौशिक मंदिर शहर को विश्व स्तरीय शहर के रूप में विकसित करने के लिए शुरू की गई राज्य सरकार की लगभग एक दर्जन ड्रीम परियोजनाओं से निपट रहे थे। अयोध्या को विश्व पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने के लिए एक अत्याधुनिक धार्मिक शहर के रूप में विकसित करने के लिए 'विजन 2047' की योजना बनाने में वे प्रमुख व्यक्ति थे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!