नौनिहालों से छीना निवाला! दुकान पर बेचा जा रहा मिड-डे मील का राशन, ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 30 Jul, 2022 01:43 PM

the morsel snatched from the young ones mid day meal ration being sold

बस्ती: सरकार ने देश के सरकारी विद्यालयों में बच्चों को मिड डे मील देने की सुविधा दी हुई है, लेकिन कुछ लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से आया है। जहां, बच्चों के मिड डे मील के लिए आया खाद्यान्न दुकान पर बेचा जा...

बस्ती: सरकार ने देश के सरकारी विद्यालयों में बच्चों को मिड डे मील देने की सुविधा दी हुई है, लेकिन कुछ लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से आया है। जहां, बच्चों के मिड डे मील के लिए आया खाद्यान्न दुकान पर बेचा जा रहा है। वहीं, मामले की सूचना बड़े अधिकारियों को हो गई है और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय मामले की जांच में जुट गए हैं।

PunjabKesari

ताजा मामला जिले के सदर ब्लाक के डारीडीहा स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। जहां, मिड डे मील के लिए आया खाद्यान्न की बिक्री दुकान पर की जा रही है। इसकी सूचना जब ग्रामीणों को हुई तो वह सतर्क हो गए। फिर एक दिन पिकअप गाड़ी में मिड डे मील का खाद्यान्न बिक्री के लिए दुकान के बाहर देख ग्रामीण आग बबूला हो गए। वहीं, लोगों ने दुकानदार से इसके बारे में पूछा तो उसने कहा कि राजू चौधरी नाम का व्यक्ति है जो उसकी दुकान पर आया था और उसने गेहूं 19 रुपए प्रति किलोग्राम, 16  रुपए प्रति किलोग्राम चावल बेचने का सौदा तय किया था। जिसके आधार पर यह पिकअप उसके दुकान तक पहुंची है। वहीं, ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!