सपा प्रवक्ता ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- निकाय चुनाव नहीं कराना चाहती सरकार...इस वजह से कोर्ट में नहीं पहुंचे वकील

Edited By Pooja Gill,Updated: 24 Mar, 2023 04:11 PM

sp spokesperson rajpal kashyap made serious

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) निकाय चुनाव (Body Election) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में होने वाली ओबीसी रिपोर्ट पर सुनवाई टल गई है। सुनवाई टलने पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डॉक्टर राजपाल कश्यप...

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) निकाय चुनाव (Body Election) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में होने वाली ओबीसी रिपोर्ट पर सुनवाई टल गई है। सुनवाई टलने पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डॉक्टर राजपाल कश्यप (Rajpal Kashyap) ने भाजपा (BJP) सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, सर्वोच्च न्यायालय में सरकारी वकील के न पहुंचने के कारण आज सुनवाई टल गई है। भारतीय जनता पार्टी सरकार निकाय चुनाव नहीं कराना चाहती हैं, इस वजह से आज कोर्ट में सरकारी वकील पेश नहीं हुए।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः UP Body Elections: SC में OBC रिपोर्ट पर होने वाली सुनवाई टली, 27 मार्च को होगी अगली तारीख

सरकारी वकील कोर्ट में प्रस्तुत न होने से सुनवाई टली
डॉक्टर राजपाल कश्यप ने बताया कि, सुप्रीम कोर्ट में आज OBC आरक्षण पर होने वाली सुनवाई टल गई है, क्योंकि सरकार की तरफ से सरकारी वकील कोर्ट में प्रस्तुत नहीं था, इसलिए अब इस मामले पर सोमवार 27 मार्च को अगली सुनवाई होगी। उन्होंने कहा कि, सरकारी वकील प्रस्तुत न होने से लगता है कि, सरकार की प्राथमिकता में न तो निकाय चुनाव है और न OBC आरक्षण है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः चैत्र नवरात्रि पर मां मंगला देवी मंदिर में उमड़ता है भक्तों का जनसैलाब, 40 दिन दर्शन करने से पूर्ण होती है सभी मनोकामनाएं

OBC आरक्षण को टालना चाहती है सरकार- डॉ.कश्यप 
उन्होंने कहा कि, वो तो पहले ही प्रतीत हो गया था, जब OBC आयोग के जूते-चप्पल तक सरकार ने उतरवा लिए और सरकारी कर्मचारी, अधिकारी जूते पहने थे, जब सरकार पिछड़े वर्ग से इस तरह का भेदभाव करेंगी तो पिछड़े वर्ग और आदिवासियों को न्याय कैसे देंगी। उन्होंने कहा कि सरकार इन्हें न्याय नहीं देना चाहती, इसलिए तो कोर्ट में जबाव दाखिल करने नहीं आई। उन्होंने कहा कि सरकार OBC आरक्षण और निकाय चुनाव को किसी न किसी प्रकार से टालना चाहती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!