Prayagraj News: प्राण प्रतिष्ठा पर दीपदान से गुलजार हुई संगमनगरी, ‘जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा पूरा क्षेत्र

Edited By Pooja Gill,Updated: 23 Jan, 2024 09:49 AM

prayagraj news sangam city buzzed

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) का सीधा प्रसारण पूरे माघ मेला (Magh Mela) क्षेत्र में किया गया। इसके बाद शाम को संगम क्षेत्र में दीपदान से पूरा क्षेत्र रोशनी...

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) का सीधा प्रसारण पूरे माघ मेला (Magh Mela) क्षेत्र में किया गया। इसके बाद शाम को संगम क्षेत्र में दीपदान से पूरा क्षेत्र रोशनी से गुलजार हो गया। विहिप कार्यालय के पास लगे एलईडी स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण देख लोग बेहद भावुक हो उठें। उन्होंने कहा, "भगवान को मंदिर में विराजते देख जीवन धन्य हो गया। इस खुशी को हम शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकतें।"

PunjabKesari
बता दें कि संगम तट पर फूल माला बेचने वाले बृज किशोर ने कहा कि लोगों में ऐसा उत्साह उन्होंने पहले कभी नहीं देखा और आज उनकी फूल माला की खूब बिक्री हुई। कई लोगों ने प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद गंगा स्नान किया और व्रत तोड़ा। गंगा किनारे अर्पण के लिए दुग्ध बेचने वाले प्रतीक ने कहा कि इतनी ठंड में लोग संगम पर आएंगे, ऐसी उम्मीद नहीं थी, लेकिन दोपहर बाद से ही बड़ी संख्या में लोग संगम आ रहे हैं और दीपदान से यहां का नजारा अद्भुत हो गया है। पूरे माघ मेला क्षेत्र में लगे लाउडस्पीकरों पर सुबह से ही राम का भजन बज रहा है और पूरा मेला क्षेत्र राममय हो गया है। माघ मेला क्षेत्र में एलईडी स्क्रीन के जरिए प्राण प्रतिष्ठा के सीधे प्रसारण को लोगों ने देखा और ‘जय श्री राम' के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला के दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब, मुख्य द्वार पर लगी लंबी-लंबी लाइनें
अयोध्या (Ayodhya) के भव्य और दिव्य राम मंदिर (Ram Mandir) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद आज सुबह दर्शन करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सभी भक्तों के लिए मुख्य द्वार खुल गए है और भक्त अपने रामलला के दर्शन करने और पूजा करने के लिए जुटे हुए है। मंदिर के बाहर कल रात से ही दर्शन करने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई थी। मुख्य द्वार पर भक्त बड़ी संख्या में जुटे हुए है और भगवान के दर्शन कर रहे है।

यह भी देखें...

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!