अब डाकघर से भक्त खरीद सकेंगे पवित्र गंगाजल, ये है रेट

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 26 Jul, 2021 07:35 PM

now devotees will be able to buy holy ganges water

पवित्र श्रावण मास में बाबा भोलेनाथ पर गंगाजल न चढ़े तो पूजा मानों अधूरी ही रह गई। लिहाजा शिवभक्तों के लिए उत्तर प्रदेश हापुड़ के डाकघर ने गंगोत्री से पवित्र गंगाजल

हापुड़: पवित्र श्रावण मास में बाबा भोलेनाथ पर गंगाजल न चढ़े तो पूजा मानों अधूरी ही रह गई। लिहाजा शिवभक्तों के लिए उत्तर प्रदेश हापुड़ के डाकघर ने गंगोत्री से पवित्र गंगाजल मंगाया है। जिसे बुलंदशहर रोड स्थित मुख्य डाकघर से खरीदा जा सकता है। इसके बाद जल्द ही यह गंगाजल हापुड़ के अन्य डाकघरों में भी उपलब्ध होगा। डाकघर ने इसके लिए कीमत भी तय कर दी है। जिसके तहत 250 एमएल गंगाजल की बोतल के लिए 30 रुपए देना होगा।

बता दें कि श्रावण मास को बाबा भोलेनाथ का मास कहा जाता है। जिसमें भक्त दूध, बिल्व पत्र, मदार समेत तमाम तरीकों से उन्हें प्रसन्न करने में लगे रहते हैं। ऐसे में शिव को गंगाजल बेहद प्रिय है। इसके साथ ही कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका को लेकर अलर्ट केंद्र व राज्य सरकार ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। ऐसे में कोरोना संकट के दौर में कांवड़ियों को आसानी से गंगोत्री का गंगाजल मिल सके, उसके लिए डाक विभाग ने एक सुंदर व  सराहनीय कार्य किया है।

 

 

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!