लखीमपुर खीरी हिंसा: CBI जांच की मांग को लेकर इलाहाबाद HC में याचिका दाखिल

Edited By Umakant yadav, Updated: 04 Oct, 2021 02:35 PM

lakhimpur kheri violence petition filed in allahabad hc seeking cbi probe

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) से जांच कराने की मांग को लेकर एक पत्र याचिका दाखिल की गई है। एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) स्वदेश और प्रयागराज लीगल एंड क्लीनिक की तरफ से कार्यवाह मुख्य...

प्रयागराज: इलाहाबाद उच्च न्यायालय में लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) से जांच कराने की मांग को लेकर एक पत्र याचिका दाखिल की गई है। एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) स्वदेश और प्रयागराज लीगल एंड क्लीनिक की तरफ से कार्यवाह मुख्य न्यायाधीश को भेजी गई पत्र याचिका (लेटर पिटीशन) में पूरे मामले की सीबीआई या न्यायिक जांच कराए जाने के आदेश दिए जाने की मांग की गई है। साथ ही अपील की गई है कि सीबीआई जांच होने की सूरत में उच्च न्यायालय द्वारा मॉनिटरिंग किया जाए. इसके साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई किए जाने की मांग की भी गई है।      

संस्थाओं की तरफ से अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने यह पत्र याचिका दाखिल की है। पत्र याचिका में कहा गया है कि लखीमपुर से लेकर लखनऊ तक बैठे बड़े पुलिस अफसरों की भूमिका एवं लापरवाही की भी जांच की जानी चाहिए। गौरतलब है कि धारा 144 और कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए जहां एक ओर जिला प्रशासन ने नेताओं को घरों में रहने की अपील की है वहीं सियासी पाटिर्यां इसे लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए लखीमपुर खीरी जाने की जिद पर अड़े हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!