वाराणसी से 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को जोड़ेगी काशी-केवड़िया Express, मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Edited By Umakant yadav,Updated: 17 Jan, 2021 03:21 PM

kashi kevadia express to add  statue of unity  from varanasi modi flagged off

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी से गुजरात के केवड़िया को जोड़ने के लिए नई ट्रेन काशी-केवड़िया एक्सप्रेस को डिजिटल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कुल आठ रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाई...

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी से गुजरात के केवड़िया को जोड़ने के लिए नई ट्रेन काशी-केवड़िया एक्सप्रेस को डिजिटल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कुल आठ रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाई, जो केवड़िया को वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर से जोड़ेंगी।

मोदी ने कहा कि अब स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से भी ज्यादा लोग सरदार पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने केवडिया जा रहे हैं, अब तक 50 लाख लोग इस प्रतिमा को देख चुके है और जल्द ही यहां एक लाख लोग रोज पहुंचेंगे। एडीआरएम रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि वाराणसी से केवड़िया तक चलने वाली इस साप्ताहिक ट्रेन में एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, दो टू टियर एसी, दो थ्री टियर एसी डिब्बों के साथ 13 शयनयान डिब्बे लगे हैं।

उन्होंने बताया कि इस रेलगाड़ी में आधुनिक एलबीएच कोच के साथ ही मॉड्यूलर शौचालय की सुविधा मिलेगी। चतुर्वेदी ने बताया कि सामान्य कोच में भी यात्रियों को आरओ का पानी मिल सकेगा, साथ ही सभी बोगियों को स्मोक डिटेक्टर लगाने के साथ अग्नि निरोधक बनाया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!