ठगीः बीमारी सही करने के नाम पर महिला से उतरवा लिए डेढ़ लाख रुपये के जेवर

Edited By Ajay kumar,Updated: 31 May, 2023 10:04 AM

jewelry worth rs 1 5 lakh was taken a woman in the name of curing illness

जिले में धोखाधड़ी की वारदातों में दिन व दिन इजाफा हो रहा है। शहर के बुजुर्ग और महिलाएं ठगों के खास निशाने पर हैं। ताजा मामला शहर के सुभाषनगर क्षेत्र का है। बीमारी से बचाने के नाम पर दो ठगों ने एक महिला के करीब डेढ़ लाख रुपये के गहने उतरवा लिए और...

बरेली: जिले में धोखाधड़ी की वारदातों में दिन व दिन इजाफा हो रहा है। शहर के बुजुर्ग और महिलाएं ठगों के खास निशाने पर हैं। ताजा मामला शहर के सुभाषनगर क्षेत्र का है। बीमारी से बचाने के नाम पर दो ठगों ने एक महिला के करीब डेढ़ लाख रुपये के गहने उतरवा लिए और फरार हो गए। शिकायत पर प्रेमनगर पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपियों को तलाश कर रही है। बता दें कि इस तरह की इससे पहले तीन और घटनाएं हो चुकी हैं।

PunjabKesari

जानिए, ठगों ने महिला को किस तरह फंसाया
प्रेमनगर के ई- ब्लॉक 1225/5 राजेन्द्र नगर निवासी लता महरोत्रा ने शिकायती पत्र में बताया कि वह 29 मई को शाम 7 बजे बांके बिहारी मंदिर में पूजा करने के लिए जा रही थीं। तभी रास्ते में एक व्यक्ति मिला और कहा कि आप वैद्य जी को जानती हैं। मना करने पर उसने एक व्यक्ति की ओर इशारा करके कहा कि वह बैठे हैं। इन्होंने मेरी माता जी को सही किया है, आप भी दिखा लो। लता ने बताया कि युवक की बातों पर भरोसा करके वह वैद्य के पास गई। तब वैद्य बोला कि आपके शरीर में खून की कमी है। अपने जेवर उतारो और एक रुमाल पर रख दो। लता ने बताया कि वैद्य के कहने पर उन्होंने अपने हाथों में पहनी चार चूड़ियां वजन 10 ग्राम और 10 ग्राम सोने की चेन और सोने की अंगूठी उतारकर रूमाल पर रख दी। इसके बाद ढोंगी वैद्य ने कहा कि दो पत्थर उठा लो। उसके कहने पर पत्थर उठा लिए। इसके बाद उसने दोनों हाथों में दोनों पत्थर और रूमाल देकर कहा कि घर जाकर गंगाजल से धोकर जेवर पहन लेना। जब वह घर पहुंची तो देखा कि उसमें प्लास्टिक की चूड़ी और पत्थर धागे से बंधा निकला। इसके बाद उन्होंने थाना प्रेमनगर में शिकायती पत्र देकर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

PunjabKesari

इससे पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की कई घटनाएं
23 मई को सुभाषनगर क्षेत्र में खन्ना बिल्डिंग के पीछे रहने वाले सौरभ सिंह की मां को झांसा देकर टप्पेबाजों ने जेवर उतरवा लिए थे। आरोपियों ने उन्हें रुपये देने का लालच देकर 500 रुपये के नोट के आकार की गड्डी थमा दी थी। 19 मई को रामपुर बाग में रहने वाले सेवानिवृत्त स्टेशन अधीक्षक सुरेश चंद्र वर्मा को नमस्ते करने के बाद टप्पेबाजों ने दोनों अगूंठी उतरवा ली थीं। 19 मई को गुलमोहर पार्क निवासी कपड़ा व्यापारी राजेश जुनेजा के साथ टप्पेबाजी हुई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!