योगी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ बोले- यूक्रेन में फंसे यूपी के लोगों को वापस लाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध

Edited By Mamta Yadav, Updated: 01 Mar, 2022 09:52 PM

government is determined to bring back the people of up trapped in ukraine

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और एनआरआई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को प्रयागराज में कहा कि यूक्रेन में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों को सकुशल वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और एनआरआई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को प्रयागराज में कहा कि यूक्रेन में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों को सकुशल वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इसके लिए हर जिले में आपदा नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम में स्थापित टोल फ्री नंबर के माध्यम से यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों और लोगों एवं उनके रिश्तेदारों से लगातार समन्वय स्थापित कर सूचना प्राप्त की जा रही है।

मंत्री ने बताया कि राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम द्वारा उत्तर प्रदेश के ऐसे 1205 लोगों का पता लगाया गया है जो यूक्रेन में फंसे हैं जिसमें 20 लोग प्रयागराज के हैं। सभी को लाने के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क स्थापित किया गया है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि यूक्रेन में फंसे लोगों को लेकर एक विमान 28 फरवरी को दिल्ली पहुंचा जिसमें उत्तर प्रदेश के 27 लोग सकुशल वापस लाए गये हैं। उसी दिन एक दूसरे विमान से प्रदेश के 20 लोग वापस लाए गये हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली से लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद के जिलाधिकारी को एक-एक करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!