UP Politics News: यूपी विधानसभा उपचुनाव में 10 सीटों पर सपा के साथ मिलकर उतरेगी कांग्रेस, इतनी सीटों पर लड़ सकती है चुनाव

Edited By Anil Kapoor,Updated: 18 Jul, 2024 06:16 PM

congress will contest the by elections in up in alliance with sp

UP Politics News: हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी नजर उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव पर है। जिसके लिए राजनीति पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी यूपी उपचुनाव में कांग्रेस समाजवादी पार्टी...

UP Politics News: हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी नजर उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव पर है। जिसके लिए राजनीति पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी यूपी उपचुनाव में कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने 21 तारीख को लखनऊ में सभी जिला अध्यक्षों की बैठक बुलाई है, जिसमें सभी बातों को अंतिम रूप दिया जाएगा। आशंका जताई जा रही है कि समाजवादी पार्टी 7 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जबकि कांग्रेस को 3 सीटें मिल सकती हैं।

PunjabKesari

यूपी की इन 10 सीटों पर होना है उपचुनाव
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, फूलपुर, मंझवा और सीसामऊ पर उपचुनाव होना है। इन सीटों में 5 समाजवादी पार्टी के पास हैं तो RLD-निषाद पार्टी की 1-1 सीट है, इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के पास 3 सीटें हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव में जिस तरह से सपा ने बीजेपी को चौंकाया उसे देखते हुए ये उपचुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए अग्निपरीक्षा माने जा रहे हैं।

PunjabKesari

सीटों के समीकरण से बढ़ सकती है BJP की चिंता
लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में हुए नुकसान के बाद एक तरफ जहां भाजपा के भीतर घमासान जारी है। वहीं, दूसरी तरफ सपा और कांग्रेस मिलकर उपचुनाव में लड़ेगी।हाल ही में देशभर में हुए विधानसभा उपचुनाव में विपक्ष ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अखिलेश यादव की निगाहें अब यूपी की 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव पर हैं, जबकि इन सीटों को जीतकर लोकसभा चुनाव के बाद बनी धरणा को तोड़ने की कोशिश भाजपा करेगी..क्योंकि 2027 से पहले यूपी का ये उपचुनाव किसी सेमिफाइनल मुकाबले की तरह देखा जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!