Lucknow News: यूपी की योगी सरकार का बड़ा फैसला, शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस पर 2 महीने तक लगाई रोक

Edited By Anil Kapoor,Updated: 16 Jul, 2024 02:46 PM

big decision of yogi government ban on digital attendance of teachers

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में डिजिटल अटेंडेंस को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। अब सीएम योगी की ओर से ऑनलाइन डिजिटल अटेंडेंस पर रोक लगा दी गई है। सीएम योगी ने  शिक्षक संघ और शासन के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह...

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में डिजिटल अटेंडेंस को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। अब सीएम योगी की ओर से ऑनलाइन डिजिटल अटेंडेंस पर रोक लगा दी गई है। सीएम योगी ने  शिक्षक संघ और शासन के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया। अब डिजिटल अटेंडेंस पर 2 महीने तक के लिए रोक लगा दी गई है। बता दें कि सरकार के इस फैसले के बाद शिक्षक काफी नाराज थे।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्य सचिव की ओर से डिजिटल अटेंडेंस पर फिलहाल रोक लगाने का आदेश जारी किया गया है। विवाद का हल निकालने के लिए कमेटी का गठन किया गया है। प्रदेश के बेसिक शिक्षकों के डिजिटल अटेंडेंस के मामले में यह कमेटी सभी पक्षों के साथ बैठक करेगी। इसमें विवाद का हल निकाला जाएगा। माना जा रहा है कि शिक्षकों की सहमति लेने और सभी पहलुओं पर विचार के बाद अब सरकार के स्तर पर इस दिशा में आगे कदम बढ़ाया जाएगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि ऑनलाइन अटेंडेंस के सरकारी फरमान के विरुद्ध प्रदेश भर के सरकारी शिक्षक लामबंद हो गए हैं। शिक्षकों को जब उनके धरने प्रदर्शन के बावजूद सरकार से कोई राहत नहीं मिली तो सामूहिक रूप से उन्होंने संकुल पद से त्यागपत्र देने का फैसला किया। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में रामपुर जिले के 375 शिक्षकों ने इस पद से त्यागपत्र देने की घोषणा कर दी जिसमें शिक्षक बिना किसी मानदेय या खर्च की स्कूलों के पत्र और सूचनाओं के पहुंचने तक सरकारी काम करते रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!