Azamgarh: पुलिस के साथ बदसलूकी में ‘एहसान खान’ सहित 15 लोग गिरफ्तार

Edited By Umakant yadav, Updated: 25 Aug, 2021 12:25 PM

azamgarh 15 people including  ehsaan khan  arrested for misbehaving with police

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के गंभीरपुर क्षेत्र में पुलिस पार्टी पर हमला करने के आरोप में आजाद समाज पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एहसान खान समेत 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के गंभीरपुर क्षेत्र में पुलिस पार्टी पर हमला करने के आरोप में आजाद समाज पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एहसान खान समेत 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि क्षेत्र के रानीपुर रजनी गांव में एक विवादित जमीन पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर अड़े खान धरने पर बैठे थे कि मंगलवार रात पुलिस मौके पर पहुंची जहां उनके समर्थकों की पुलिस से कहासुनी हो गयी और उन्होंने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रदेश प्रवक्ता धरने को समाप्त करने की एवज में एक लंबी रकम की सौदेबाजी कर रहे थे, जिसका ऑडियो भी वायरल हो गया। इस ऑडियो में एहसान खान के 20 लाख रुपए नगद और एक गाड़ी की सौदेबाजी कर रहे हैं। इस सौदेबाजी में 10 लाख नकद की रकम आजाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर के नाम पर भी मांगा है।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने आज सुबह जारी एक बयान में बताया कि एहसान खान के ऊपर जिले के विभिन्न थानों में कई गंभीर अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के रानीपुर रजमो गांव में धरना दे रहे एहसान खान सहित 15 लोगों को पुलिस ने 24 अगस्त की रात गिरफ्तार किया। यह लोग विवादित भूमि पर आंबेडकर प्रतिमा रखने का प्रयास कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस से लोगों ने बदसलूकी की। एक पुलिस कर्मी का गमछा से गला घोंटने का प्रयास किया तथा सरकारी कार्य में बाधा डाला। महिला थाना प्रभारी को जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप है। खान के नेतृत्व में पुलिस की ओर से किए गए दलित उत्पीड़न के विरोध में करीब 10 दिन से धरना प्रदर्शन चल रहा था। गांव में एक विवादित भूमि पर अंबेडकर प्रतिमा रखने का विवाद था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!