सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी का आरोप, भाजपा के पक्ष में पुलिसकर्मी कर रहे प्रचार

Edited By Ramkesh, Updated: 24 Nov, 2022 08:17 PM

allegations of sp spokesperson rajendra chaudhary policeme

समाजवादी पार्टी (सपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मैनपुरी जनपद के पुलिस कर्मियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में प्रचार किए जाने की शिकायत की तथा उन्हें...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मैनपुरी जनपद के पुलिस कर्मियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में प्रचार किए जाने की शिकायत की तथा उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की । सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर पुलिस की ताकत का गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया। उन्होंने थानाध्यक्ष करहल, थानाध्यक्ष बरनाहल को तत्काल हटाए जाने की मांग। सपा प्रतिनिधि मंडल ने छह पुलिस इंस्पेक्टर, 13 पुलिस सब इंस्पेक्टर और 100 से ज्यादा हेड कांस्टेबल को भी हटाने की मांग की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सैकड़ों कॉन्स्टेबल इलाके में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं तथा पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल सपा कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (लखनऊ) को ज्ञापन सौंपने के बाद सपा सचिव चौधरी ने कहा कि पुलिस के लोग भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार व मतदान का दबाव बना रहे है तथा पुलिस घर-घर जाकर सपा समर्थक कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा मैनपुरी में पुलिस को सुविधानुसार पोस्टिंग करा रही है, ऐसे पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराया जाना मुमकिन नहीं है। गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव पांच दिसंबर को है । यह सीट समाजवादी पार्टी सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई हैं । यहां समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य से है । 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!