Hamirpur: योगी सरकार ने दैवीय आपदा के लिए दिया दो करोड़ 35 लाख का बजट

Edited By Umakant yadav, Updated: 24 Jul, 2021 06:54 PM

yogi government gave a budget of two crore 35 lakhs for the divine disaster

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में दैवीय आपदा राहत कोष में शासन ने दो करोड़ 35 लाख 90 हजार रुपये की धनराशि आवंटित की है। अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि दैवीय आपदा राहत में पहले से ही दस लाख रुपये का बजट मौजूद था

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में दैवीय आपदा राहत कोष में शासन ने दो करोड़ 35 लाख 90 हजार रुपये की धनराशि आवंटित की है। अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि दैवीय आपदा राहत में पहले से ही दस लाख रुपये का बजट मौजूद था, शासन ने हाल ही में 235.90 लाख का बजट आवंटित किया गया है। इसमे आकाशीय विजली, सर्पदंश, सीवरगैस, बोरबेल, जंगली जानवर हिंसा में मृत व्यक्ति को अलग अलग धनराशि दिये जाने का प्राविधान किया गया है। इसी प्रकार शासन ने पहली मर्तवा दैवीय आपदा राहत कोष से ही नदी,तालाब,झील में डूबकर मृत व्यक्ति के आश्रित को चार लाख रुपये की धनराशि दी जायेगी।        

इसके पहले इन मामलो में दूसरे मद से सहायता राशि दी जाती थी, एडीएम ने बताया कि जो भी व्यक्ति दैवीय आपदा से मृत्यु होगी उसके पोस्टमाटर्म की रिपोर्ट के बाद ही आश्रित को लाभ मिलेगा। दैवीय आपदा की रिपोर्ट धीरे धीरे सभी तहसीलो से आना शुरु हो गयी है। इस मामले की जानकारी हमीरपुर, राठ, मौदहा, सरीला तहसील के उपजिलाधिकारियों को दे दी गयी है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!