चार चिताएं एक साथ जलते देख रो पड़े ग्रामीण, लखनऊ में दीवार ढहने से हुई थी मौत

Edited By Ramkesh, Updated: 17 Sep, 2022 07:16 PM

villagers cried seeing four pyres burning together everyone died due to wall

गुरुवार की रात लखनऊ के दिलकुशा कॉलोनी में सोते समय दीवार ढह जाने से झांसी के पांच आदिवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। आज उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया। पति पत्नी और बच्चों की एक साथ जली चारों चिताओ को देख कर लोगों की आंखें नम हो गई।

झांसी: गुरुवार की रात लखनऊ के दिलकुशा कॉलोनी में सोते समय दीवार ढह जाने से झांसी के पांच आदिवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। आज उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया। पति पत्नी और बच्चों की एक साथ जली चारों चिताओ को देख कर लोगों की आंखें नम हो गई।वहीं बच्ची को दफनाकर उसका अंतिम संस्कार किया गया। उनकी शव यात्रा में आस पास क्षेत्र के हजारों लोग एवं गणमान्य भी पहुंचे और दाह संस्कार के बाद मृतक की बूढ़ी मां सहित परिजनों को सांत्वना देते नजर आए ।

PunjabKesari

बता दें कि लखनऊ के दिलकुशा गार्डन कैंट में तड़के सुबह निर्माणाधीन दीवार गिर गई। जिसके मलबे के नीचे दबने से 9 व्यक्तियों की मौत हो गई। जबकि अन्य घायल हो गए। सूचना मिलते ही सम्बधित थाने की पुलिस व अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

PunjabKesari

जानकारी करने पर पता चला कि मृतकों में 5 लोग झांसी जिले में मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पचवारा के रहने वाले है। जबकि बचे मृतक अन्य जिले के बताए गए हैं। मृतकों में पप्पू पुत्र घनश्याम निवासी ग्राम पचवारा, मानकुंवर देवी पत्नी पप्पू निवासी ग्राम पचवारा, प्रदीप पुत्र पप्पू निवासी ग्राम पचवारा, रेशमा पत्नी प्रदीप निवासी ग्राम पचवारा और नैना उर्फ भारती पुत्री प्रदीप निवासी ग्राम पचवारा है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताते हुए कहा है, “मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जनपद लखनऊ स्थित एक कॉलोनी में दीवार गिरने के हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।”योगी ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करने के निर्देश दिए थे।  

 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!